Advertisment

गोवा के मेडिकल कॉलेज में 26 कोरोना मरीजों की मौत, जांच की मांग

मंत्री का कहना है कि इन सभी 26 कोरोना मरीजों की मौत देर रात 2 बजे से लेकर मंगलवार सुबह 6 बजे के बीच हुई है लेकिन इसका कारण सामने नहीं आया है.

author-image
Ritika Shree
New Update
vishwajit rane

Vishwajeet rane ( Photo Credit : गूगल)

गोवा मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में 26 कोरोना मरीजों की मौत हुई है, गोवा के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री विश्‍वजीत राणे ने मंगलवार को इस बात की जानकारी दी. इन सबका अस्‍पताल में इलाज चल रहा था. इसके साथ ही राणे ने मांग की है कि इस घटना की जांच हाईकोर्ट करे ताकि इसके कारण का पता चल सके. मंत्री का कहना है कि इन सभी 26 कोरोना मरीजों की मौत देर रात 2 बजे से लेकर मंगलवार सुबह 6 बजे के बीच हुई है लेकिन इसका कारण सामने नहीं आया है. राणे ने पत्रकारों से बातचीत में यह माना कि सोमवार तक गोवा मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में ऑक्‍सीजन सप्‍लाई कम थी. उन्‍होंने कहा, 'इस घटना के कारणों का पता लगाने के लिए इसकी जांच हाईकोर्ट को करनी चाहिए. इसके साथ ही उन्‍होंने मांग की है कि हाईकोर्ट मामले में हस्‍तक्षेप करे इससे चीजें सुधारने में मदद मिल सकती है.' स्वास्‍थ्‍य मंत्री ने यह भी दावा किया कि अस्‍पताल में सोमवार तक 1400 जंबो सिलेंडर के करीब मेडिकल ऑक्‍सीजन की आवश्‍यकता थी. लेकिन उसे 400 सिलेंडर सप्‍लाई किए गए थे. उनका कहना है कि अगर ऑक्‍सीजन की सप्‍लाई में कमी है तो इस पर चर्चा होनी चाहिए कि इसे कैसे दूर किया जाए. गोवा मेडिकल कॉलेज में कोरोना के इलाज की निगरानी करने के लिए बनाई गई नोडल ऑफिसर्स की 3 सदस्‍यीय टीम को मुद्दों के बारे में मुख्‍यमंत्री को बताना चाहिए.

Advertisment

वहीं गोवा मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल का दौरा करने के बाद राज्‍य के मुख्‍यमंत्री प्रमोद सावंत का कहना है कि ऐसी आशंका है कि मेडिकल ऑक्‍सीजन की उपलब्‍धता और कोविड वार्ड में उसकी सप्‍लाई के बीच कुछ समय लगने के कारण कोरोना मरीजों को शायद कुछ परेशानी हुई होगी. हालांकि उन्‍होंने इस बात पर भी जोर दिया कि राज्‍य में ऑक्‍सीजन सप्‍लाई में कोई परेशानी नहीं है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक,  मुख्‍यमंत्री ने बताया कि राज्‍य में ऑक्‍सीजन या ऑक्‍सीजन सिलेंडर की कोई कमी नहीं है. लेकिन समस्‍या तब होती है जब ये समय पर अस्‍पताल नहीं पहुंच पा रहे हैं. सावंत ने कहा कि राज्‍य सरकार महामारी से निपटने के लिए हरसंभव कोशिश कर रही है.

HIGHLIGHTS

  • स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री विश्‍वजीत राणे ने मांग की है कि इस घटना की जांच हाईकोर्ट करे
  • उन्‍होंने मांग की है कि हाईकोर्ट मामले में हस्‍तक्षेप करे इससे चीजें सुधारने में मदद मिल सकती है
Advertisment

Source : News Nation Bureau

death due to corona second wave demand investigation covid19 Goa medical college Goa Health minister
Advertisment
Advertisment