गोवा में कनाडाई नागरिक हत्या मामले में बड़ा खुलासा, शक के घेरे 20 साल का नौकर, पुलिस ने किया गिरफ्तार

गोवा पुलिस ने गोवा मूल के कनाडाई नागरिक की कथित हत्या के मामले में 20 साल एक नौकर को गिरफ्तार किया है.

author-image
Sourabh Dubey
New Update
goa police

goa police ( Photo Credit : news nation)

गोवा पुलिस ने गोवा मूल के कनाडाई नागरिक की कथित हत्या के मामले में 20 साल एक नौकर को गिरफ्तार किया है. पुलिस का कहना है कि, मृतक की पहचान अर्नाल्डो सोरेस के तौर पर हुई है, जो रविवार दोपहर को गोवा में अपने पैतृक घर पर खून से लथपथ पाया गया था. 68 साल के सोरेस अपने घर पर अकेले रहते थे. रविवार की सुबह जब उनके पड़ोसियों ने उनके घर का दरवाजा खटखटाए, तो उनकी ओर से कोई जवाब नहीं आया. इसके बाद पड़ोसियों ने पुलिस को इसकी जानकारी दी...

Advertisment

बता दें कि, सोरेस अपने घर में मृत पाए गए थे और उनके सिर पर गंभीर चोटों के निशान थे. उत्तरी गोवा के पुलिस अधीक्षक अक्षत कौशल ने घटना के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि, हमने 20 साल के अर्जुन राजू पवार उर्फ ​​परशु को गिरफ्तार किया है और भारतीय न्याय संहिता की धारा 332 बी (घुसपैठ), 309 (डकैती) और 103 (हत्या) के तहत मामला दर्ज किया है. 

पुलिस ने बताया कि, गोवा निवासी पवार को मंगलवार को उत्तरी कर्नाटक के कालाबुरागी जिले से गिरफ्तार किया गया, जहां वह कथित तौर पर हत्या करने के बाद भाग गया था. पुलिस की शुरुआती तफ्तीश में पता चला है कि, हत्या का प्राथमिक मकसद डकैती नजर आ रहा है. पुलिस ने कहा कि,  उन्हें अपराध स्थल पर सबूत मिले हैं, जिससे पता चलता है कि हत्या पूर्व नियोजित थी.

उत्तरी गोवा के पुलिस अधीक्षक अक्षत कौशल ने बयान देते हुए बताया कि, अपराध के पीछे प्राथमिक मकसद डकैती मालूम हो रहा है. हालांकि मामले में अलग-अलग एंगल से जांच हो रही है. पुलिस तफ्तीश में ऐसे तमाम सुराग हाथ लगे हैं, जिनसे पता चला है कि, यह सब पूर्व नियोजित हो सकता है.. पुलिस का कहना है कि, इस स्तर पर निश्चित रूप से कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी.

पुलिस का कहना है कि, कथित तौर पर हत्या करने के बाद पवार सोरेस की कार में घर से भाग गया और बाद में कार को गोवा के फोर्ट अगुआड़ा विरासत स्मारक के पास हेलीपैड पर छोड़ दिया. एसपी ने कहा, “इन सभी पहलुओं पर पूछताछ जारी है.” पुलिस के अनुसार, पवार पीड़ित को जानता था और उसने सोरेस की ओर से एक सहायक के रूप में काम किया था.

Source : News Nation Bureau

Goa Police Goa canadian national murder Case
Advertisment