Advertisment

Video: गोवा एयरपोर्ट पर टूटा आसमानी बिजली का कहर, सामने आया दिल दहला देने वाला वीडियो

Goa Airport Lightning: गोवा एयरपोर्ट पर 22 मई को आसमानी बिजली गिरने की एक घटना हुई. जिसका एक वीडियो अब सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है. जिसे देखकर हर कोई हैरान है.

author-image
Suhel Khan
New Update
Goa Airport Lightning

गोवा एयरपोर्ट पर गिरी बिजली( Photo Credit : ANI)

Advertisment

Goa Airport Lightning: भीषण गर्मी के बीच देश के कई इलाकों में मौसम खराब हो गया. इस दौरान बिजली गिरनी की भी कई घटनाएं सामने आईं. ऐसा ही एक वीडियो गोवा से सामने आया है. जहां गोवा एयरपोर्ट पर आसमानी बिजली गिर गई. वैसे तो ये घटना 22 मई की है लेकिन इसका वीडियो अब सामने आया है. जिसमें उत्तरी गोवा के मनोहर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर आसमानी बिजली गिरते हुए देखी जा सकती है.

10 सेकंड के इस वीडियो में देखा जा सकता है कि मौसम खराब और तेज हवाएं चल रही है.  इसी बीज आसमान से एक मोटी से बिजली की लाइन जमीन पर गिरते हुए दिखाई देती है. एक दो सेकंड के बाद ये लाइन गायब हो जाती है. आसमानी बिजली गिरने की ये घटना ऐसी नजर आती है जैसे कोई रॉकेट जमीन पर आ गिर गया हो.

ये भी पढ़ें: Heat Wave In India: भीषण गर्मी के बीच कंपनियों ने उठाया बड़ा कदम, कर्मचारियों को दे रहीं खास छूट

22 मई को एयरपोर्ट पर गिरी थी आसमामी बिजली

बता दें कि गोवा एयरपोर्ट पर आसमानी बिजली गिरने की घटना 22 मई को हुई. इस प्राकृतिक घटना में रनवे किनारे की कई लाइटें क्षतिग्रस्त हो गई थी. जिसके चलते गोवा एयरपोर्ट पर छह उड़ानों को डायवर्ट करना और उन्हें नजदीकी एयरपोर्ट पर उतारा गया. जिसकी जानकारी हवाई अड्डे के एक अधिकारी ने दी थी.

जीएमआर गोवा इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (जीजीआईएएल) के प्रवक्ता, आरवी शेषन ने तब बताया था कि हवाई अड्डे के अधिकारियों ने बिजली गिरने से हुए नुकसान पर ध्यान दिया और सुधार किया. उसके बाद हवाई अड्डे के संचालन को फिर से शुरू करने के लिए क्षतिग्रस्त लाइटों को बदल दिया गया.

एमआईए अधिकारी के मुताबिक, आसमानी बिजली गिरने की ये घटना 22 मई की शाम करीब 5.15 बजे हुई. मनोहर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर बिजली गिरने से रनवे किनारे की लाइटें क्षतिग्रस्त हो गईं. एमआईए ने रात 8 बजे तक नोटम (एयरमैन को नोटिस) लिया, तब तक क्षतिग्रस्त लाइटों को ठीक कर लिया गया और उसके बाद एयरपोर्ट को फिर से शुरू कर दिया. हवाईअड्डे के अधिकारी ने आगे कहा कि, नोटम के दौरान छह उड़ानों को नजदीकी गंतव्यों की ओर मोड़ दिया गया. इसके साथ ही उन्होंने इस घटना से यात्रियों को हुई असुविधा के लिए खेद भी जताया. एयरपोर्ट ने कहा कि ऐसी प्राकृतिक आपदाएं मानव नियंत्रण से परे हैं.

ये भी पढ़ें: Heat Wave Attack: प्रचंड गर्मी के पीछे क्या है वजह, IMD ने खोला राज, जानें क्या है पाकिस्तान का कनेक्शन

Source : News Nation Bureau

Manohar International Airport Goa International Airport goa latest news Lightning struck Goa airport lightning incident
Advertisment
Advertisment