Advertisment

Bihar के नवादा में दबंगों ने दलितों पर बरपाया जमकर कहर, फायरिंग के बाद फूंके 80 घर, छावनी में तब्दील इलाका!

Bihar News: बिहार के नवादा में दबंगों ने बुधवार देर रात को दलितों पर कहर बरपाया है. दबंगों ने फायरिंग करते हुए करीब 80 घरों को आग में फूंक डाला है. भूमि को लेकर ये पूरा विवाद हुआ है.

author-image
Ajay Bhartia
New Update
Bihar News

Bihar News: बिहार के नवादा से बड़ी खबर सामने आई है. महादलित टोला में दबंगों ने बुधवार देर रात को दलितों पर कहर बरपाया है. दबंगों ने दलित बस्ती में जमकर उत्पात मचाया है. उन्होंने फायरिंग करते हुए करीब 80 घरों को आग में फूंक डाला है. बताया जा रहा है कि भूमि को लेकर ये पूरा विवाद हुआ है. पूरे इलाके में तनाव का माहौल है. भारी संख्या में पुलिस तैनात है. 

Advertisment

यह घटना मुफस्सिल थाना क्षेत्र की बताई गई है. मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई और फिर हालात को काबू में लाने के लिए जरूरी कार्रवाई में जुट गई. जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि ये पूरा बवाल भूमि विवाद को लेकर हुआ था, जिसमें दबंगों ने पहले तो लोगों के साथ मारपीट की और फिर उनके घरों को आग के हवाले कर दिया. 

यह पूरी घटना ननौरा के पास स्थित कृष्णा नगर दलित बस्ती की है. गांव में घरों को जलाने की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की 9 गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं और फिर घरों में लगी आग को बुझाया. हालांकि, आग लगने की वजह से लोगों का काफी नुकसान हुआ है. गांव में ये झगड़ा और न बढ़े इसके लिए पुलिस अधिकारी देर रात तक गांव में कैंप कर रहे हैं. उनकी ओर से लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की जा रही है.

Advertisment

तेजस्वी का नीतीश पर हमला

वहीं, इस मामले पर सियासत भी शुरू हो गई है. राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) नेता और बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री नीतिश कुमार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस घटना को लेकर घेरा है. तेजस्वी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, ‘ महा जंगलराज! महा दानवराज! महा राक्षसराज! नवादा में दलितों के 100 से अधिक घरों में लगायी आग.' 

Advertisment

उन्होंने आगे लिखा, नरेंद्र मोदी और नीतीश कुमार के राज में बिहार में आग ही आग. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बेफिक्र, NDA के सहयोगी दल बेख़बर! गरीब जले, मरे-इन्हें क्या? दलितों पर अत्याचार बर्दाश्त नहीं होगा.’ 

Bihar News Bihar Breaking Bihar bihar-news-in-hindi Nawada Latest Bihar News in Hindi Bihar News
Advertisment
Advertisment