Advertisment

सड़क हादसे में मारे गए सैनिक के परिवार को एक करोड़ रुपये देगी सरकार, MP के सीएम ने किया ऐलान

सिक्किम में सड़क हादसे में मारे गए मध्य प्रदेश के सैनिक के परिवार को राज्य सरकार एक करोड़ रुपये की आर्थिक मदद करेगी. सीएम मोहन यादव ने सैनिक के परिवार की आर्थिक मदद करने की बात कही है.

author-image
Suhel Khan
New Update
CM Mohan Yadav1

मध्य प्रदेश सरकार सिक्किम में सड़क दुर्घटना में मारे गये सेना के जवान प्रदीप पटेल के माता-पिता को एक करोड़ रुपये की आर्थिक मदद करेगी. सिपाही पटेल का पार्थिव शरीर शनिवार दोपहर खजुराहो एयरपोर्ट पहुंचा. जहां मुख्यमंत्री मोहन यादव ने उन्हें पुष्पांजलि अर्पित की. बता दें कि मृतक जवान मूल रूप से मध्य प्रदेश के कटनी जिले के हरदुआ गांव का रहने वाला था.

Advertisment

सीएम मोहन यादव ने कहा कि, "मैंने खजुराहो हवाई अड्डे पर बहादुर सैनिक को पुष्पांजलि अर्पित की. उनके माता-पिता को एक करोड़ रुपये दिए जाएंगे. क्योंकि मृतक की शादी नहीं हुई थी. उन्होंने कहा कि दुख की इस घड़ी में राज्य सरकार शोक संतप्त परिवार के साथ खड़ी है.

ये भी पढ़ें: PM मोदी के निमंत्रण पर भारत आएंगे अबू धाबी के क्राउन प्रिंस, मुंबई में बिजनेस फोरम में लेंगे हिस्सा

पैतृक गांव में किया गया अंतिम संस्कार

सेना के जवान का अंतिम संस्कार उनके पैतृक गांव हरदुआ में शनिवार शाम को कर दिया गया. सीएम मोहन यादव ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक ट्वीट कर कहा कि, "आज खजुराहो एयरपोर्ट पर सिक्किम के पाक्योंग में शहीद हुए मध्यप्रदेश के कटनी जिले के ग्राम हरदुआ निवासी मां भारती के वीर सपूत प्रदीप पटेल जी की पार्थिव देह को भावपूर्ण श्रद्धांजलि अर्पित की. कुछ ही देर में गॉर्ड ऑफ ऑनर देते हुए राजकीय सम्मान के साथ अंतिम बिदाई दी जाएगी. राष्ट्र की सेवा में समर्पित आपका अद्वितीय योगदान एवं समर्पण के लिए यह देश आपका सदैव ऋणी रहेगा."

ये भी पढ़ें: Identity Theft: क्या है आइडेंटिटी थेफ्ट, 15 साल तक मर्डर आरोपी ने काटी मौज, पूरा कांड जान होंगे हैरान!

5 सितंबर को हुई थी जवान की मौत

पुलिस ने बताया कि 5 सितंबर को सिक्किम के पाकयोंग जिले में सेना के ईएमसी कर्मियों को ले जा रहा एक वाहन रेनॉक-रोंगली राजमार्ग पर सड़क से फिसलकर जंगल में गिर गया, जिससे सिपाही प्रदीप पटेल सहित चार सैन्यकर्मियों की मौत हो गई.

Advertisment

ये भी पढ़ें: Assam: CM हिमंता का एक और बड़ा ऐलान, आधार कार्ड के लिए अब देना होगा ये नंबर, सकते में ‘मियां मुसलमान’!

Madhya Pradesh News Today madhya pradesh news in hindi madhya-pradesh-news CM Mohan Yadav indian-army
Advertisment
Advertisment