Advertisment

Gujarat: ज्वैलर्स परिवार के 9 सदस्यों ने की आत्महत्या की कोशिश, आर्थिक तंगी के चलते उठाया कदम

Gujarat News: गुजरात के एक सर्राफा परिवार के नौ सदस्यों ने एक साथ खुदकुशी करने की कोशिश की, लेकिन किसी तरह से उनकी जान बच गई. परिवार के सदस्यों ने आर्थिक तंगी के चलते मौत को गले लगाने का फैसला लिया था.

Advertisment
author-image
Suhel Khan
New Update
Suicide1

प्रतीकात्मक फोटो

Advertisment

Gujarat News: गुजरात के राजकोट से हैरान करने वाला एक मामला सामने आया है. जहां ज्वैलर्स परिवार के 9 सदस्यों ने एक साथ खुदकुशी करने की कोशिश की, लेकिन किसी तरह से सभी की जान बच गई. पुलिस के मुताबिक, परिवार ने आर्थिक तंगी से परेशान होकर आत्महत्या का फैसला लिया और कीटनाशकर खाकर खुदकुशी करने की कोशिश की. हालांकि जब कीटनाशकर खाने के बाद उनकी तबियत बिगड़ी तो उन्होंने खुद एंबुलेंस को कॉल भी किया.

Advertisment

खुद कॉलकर बुलाई एंबुलेंस

एक अधिकारी के मुताबिक, गुंडावाड़ी इलाके में रहने वाले अडेसरा परिवार के सदस्यों ने शुक्रवार रात कीटनाशक खाकर आत्महत्या करने की कोशिश की. लेकिन जब उन्हें इसमें सफलता नहीं मिली और उनकी तबियत बिगड़ी तो उन्होंने खुद ही एंबुलेंस को कॉल किया. उसके बाद परिवार के सभी सदस्यों को अस्पताल में भर्ती कराया गया. अधिकारी के मुताबिक वहीं सभी की हालत स्थिर बनी हुई है.

ये भी पढ़ें: पैसों के बदले अंपायर हमारे फेवर में देते हैं फैसला, पाकिस्तानी क्रिकेटर का बड़ा खुलासा, दुनिया हैरान

Advertisment

1.95 करोड़ रुपये का नहीं हुआ भुगतान

भक्तिनगर पुलिस स्टेशन के इंस्पेक्टर मयूरध्वज सरवैया ने बताया कि इस परिवार ने मुंबई के दो व्यवसायियों को करीब 1.95 करोड़ रुपये मूल्य का 3 किलोग्राम सोने के आभूषण बेचे थे. उन्हें इसका अभी तक भुगतान नहीं मिला. जिससे परेशान होकर परिवार ने आत्महत्या करने का मन बना लिया और कीटनाशक खाकर आत्महत्या करने की कोशिश की. उन्होंने बताया कि कीटनाशक पीने वालों में आठ साल का बच्चा और 67 साल की एक महिला भी शामिल है.

ये भी पढ़ें: Delhi: 'आप' की नई सरकार में मंत्रियों को मिले विभाग, CM आतिशी के पास 13 मंत्रालयों की जिम्मेदारी

Advertisment

क्या बोले परिवार के लोग

बता दें कि यह परिवार ज्वैलरी कारोबार से जुड़ा हुआ है. परिवार के एक सदस्य केतन अडेसरा, शहर के सराफा बाजार में अपने भाई के साथ संयुक्त रूप से एक ज्वैलरी शॉप के मालिक है. उन्होंने कहा कि मुंबई स्थित व्यवसायियों ने उन्हें दिवाली 2023 तक आभूषणों के लिए भुगतान करने का वादा किया था, लेकिन पैसे का भुगतान अभी तक नहीं किया गया था, जिसके चलते परिवार अपने स्वयं के ऋण की किश्तों का भुगतान करने में असमर्थ हो गया. इंस्पेक्टर सरवैया ने कहा कि, व्यवसायियों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया जाएगा. उन्होंने कहा कि आत्महत्या के प्रयास के संबंध में भक्तिनगर पुलिस स्टेशन में एक स्टेशन डायरी दर्ज की गई है.

ये भी पढ़ें: Dhruv Helicopter… भारत की शान, जिसका लोहा मान चुके हैं 35 देश! भारतीय सेना ने लद्दाख में दिखाई ताकत

gujarat-news Gujarat news today Gujarat Police Gujarat News in hindi suicide
Advertisment
Advertisment