Advertisment

11 महीने के बच्चे को विटामिन की जगह पिला दी फिनाइल, थोड़ी देर में हो गई मौत

2018 में भी कर्मचारियों की लापरवाही से एक महिला की मौत हो गई थी. स्वाइन फ्लू और निमोनिया की शिकायत के बाद महिला को शारदाबेन अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उस वक्त भी मेडिकल स्टॉफ ने महिला मरीज के साथ लापरवाही बरती थी.

author-image
Prashant Jha
New Update
child

बच्चे की मौत( Photo Credit : फाइल फोटो)

गुजरात में एक नर्स की संवेदनहीनता सामने आई है. अहमदाबाद के अस्पताल में 11 महीने के एक बच्चे को विटामिन सीरप की जगह फिलाइन पिला दी गई. जिससे उसकी मौत हो गई. जानकारी के मुताबिक, जैसे ही बच्चे को एक खुराद दवा दी गई कि उसके मुंह से झाग निकलने लगा और थोड़ी देर में ही उसकी मौत हो गई. महिला ने जब इसकी शिकायत की तो पता चला कि नर्स ने विटामिन की सीरप देने के बजाए फिनाइल की बोतल दे दी थी. महिला ने पांच एमएल फिनाइल बच्चे को पिला दिया. पीड़ित परिवार ने डॉक्टर और नर्स के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है. 11 महीने के बच्चे को बुखार और उल्टी की शिकायत थी. इस पर परिवार वालों ने उसे अहमदाबाद के शारदाबेन अस्पताल में दाखिला कराया था.

Advertisment

डॉक्टर ने बच्चे की हालत देखने के बाद कुछ दवाएं देने को कहा. इसमें विटामिन की भी दवा थी. पीड़ित बच्चे की मां ने नर्स से विटामिन की दवा देने को कहा. इस पर नर्स ने बिना देखे समझे फिनाइल की बोतल दे दी. बच्चे को एक खुराक पिलाते ही तबीयत बिगड़ने लगी. उल्टी दस्त शुरू हो गई और थोड़ी देर में बच्चे की मौत हो गई. इसपर मां को दवा पर शक हुआ.उसने आसपास मरीजों से इस बारे में बात की. तो पता चला कि विटामिन की जगह फिनाइल की दवा दी गई थी. 

2018 में भी महिला की लापरवाही से हुई थी मौत

शहरकोटडा एसपी एमडी चंद्रवाडिया ने बताया कि मामले की जांच चल रही है. दवा को फॉरेंसिक जांच के लिए भेजा गया है. गौरतलब है कि शारदाबेन अस्पताल के मेडिकल स्टॉफ पर इससे पहले भी लापरवाही बरतने का आरोप है. 2018 में भी कर्मचारियों की लापरवाही से एक महिला की मौत हो गई थी. स्वाइन फ्लू और निमोनिया की शिकायत के बाद महिला को शारदाबेन अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उस वक्त भी मेडिकल स्टॉफ ने महिला मरीज के साथ लापरवाही बरती थी. इसलिए उसकी मौत हो गई. परिजनों ने अस्पताल में हंगामा भी किया था और थाने में शिकायत दर्ज कराई थी. इस मामले की भी जांच चल रही है.  

Source : News Nation Bureau

child died gujarat news online Gujarat news today gujarat-news
Advertisment
Advertisment