Advertisment

गुजरात के सूरत में केमिकल फैक्ट्री में आग लगने से 4 की मौत, 20 घायल

गुजरात औद्योगिक विकास निगम (जीआईडीसी) क्षेत्र में स्थित अनुपम रसायन इंडिया लिमिटेड की इकाई एक रासायनिक कंटेनर में विस्फोट की वजह से फैक्ट्री में आग लग गई. इस दौरान 4 लोगों की मौत हो गई और 20 लोग घायल हो गए. यह घटना शनिवार की रात की बताई जा रही है.

author-image
Iftekhar Ahmed
New Update
Chemical Factory

गुजरात के सूरत में केमिकल फैक्ट्री में आग लगने से 4 की मौत, 20 घायल( Photo Credit : File Photo)

गुजरात औद्योगिक विकास निगम (जीआईडीसी) क्षेत्र में स्थित अनुपम रसायन इंडिया लिमिटेड की इकाई एक रासायनिक कंटेनर में विस्फोट की वजह से फैक्ट्री में आग लग गई. इस दौरान 4 लोगों की मौत हो गई और 20 लोग घायल हो गए. यह घटना शनिवार की रात की बताई जा रही है. मुख्य अग्निशमन अधिकारी बसंत पारीक ने बताया कि शनिवार की रात आग की सूचना मिलते ही दमकल की 15 गाड़ियों को मौके पर भेजा गया. इस दौरान करीब दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया.

Advertisment

यह भी पढ़ेंः दिल की बीमारियों की वजह बन सकते हैं शुगर फ्री आर्टिफिशियल स्वीटनर

वहीं, घटना की जानकारी देते हुए पुलिस निरीक्षक डीवी बलदानिया ने बताया कि रात में कारखाने में एक जली हुई लाश मिली, जबकि तीन अन्य लापता श्रमिकों के शव रविवार को कारखाने के परिसर में मिले. इसके साथ ही सभी घायलों का सूरत के विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है.

यह भी पढ़ेंः ED ने 3 महीने में जब्त किए 100 करोड़ से ज्यादा रकम, जानिए क्या होता है इन रुपयों का?

अनुपम रसायन कंपनी ने एक बयान में कहा कि आग लगने की दुर्भाग्यपूर्ण घटना कारखाने के निर्माण ब्लॉक में हुई. हमारी विशेष टीम द्वारा घटना के कारणों की जांच की जा रही है. वर्तमान में हमारी प्राथमिकता हमारे कार्यकर्ता और कर्मचारी की जान बचाना है. बयान में कहा गया है कि एक जिम्मेदार कॉर्पोरेट के रूप में हम अपने प्रभावित कर्मचारियों और उनके परिवारों की मदद के लिए प्रतिबद्ध हैं. कंपनी ने कहा है कि हम नुकसान का आकलन करने की कोशिश कर रहे हैं और जल्द ही संयंत्र के संचालन के लिए उचित कार्रवाई शुरू की जाएगी. 

Source : News Nation Bureau

gujarati news today major fire breaks out at factory in ahmedabad gujarati news chemical factory fire incident massive fire accident in gujarat gujarati news channel live gujarat-news gujarat news online
Advertisment
Advertisment