Advertisment

Amul Milk Price Hike: अमूल दूध ने बढ़ाए रेट, दो रुपये प्रति लीटर महंगा, जानें क्या होगी नई कीमत

अमूल दूध के दाम बढ़ गए हैं. गुजरात मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन ने अमूल दूध की कीमतों में 2 रुपये का इजाफा किया है.

author-image
Mohit Saxena
एडिट
New Update
Amul milk

Amul milk( Photo Credit : social media)

Amul Milk Price Increases: लोकसभा चुनाव-2024 के परिणाम अभी सामने भी नहीं आए है कि महंगाई ने दस्तक दे दी है. दूध के दामों में एक बार फिर इजाफा हुआ है. दरअसल, गुजरात मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन ने अमूल दूध की कीमतों में 2 रुपये की बढ़ोतरी की है. दूध पर बढ़ी नई कीमतें सोमवार (3 जून) से लागू हो जाएंगी. जीसीएमएमएफ के अनुसार, अमूल ताजा पाउच को छोड़ सभी दूध के दाम में 2 रुपये प्रति लीटर पहुंच चुके हैं. नई कीमतों में अमूल गोल्ड, अमूल ताजा और अमूल शक्ति शामिल हैं. आइए जानने की कोशिश करते हैं कि अब अमूल के दूध की कीमतें क्या होने वाली हैं. 

Advertisment

ये भी पढ़ें: EC कल 12.30 बजे करेगा प्रेस कॉन्फ्रेंस, मतदान को लेकर मिल सकता है बड़ा अपडेट

इतने रुपये लीटर मिलेगा दूध?

जीसीएमएमएफ के अनुसार, अमूल गोल्ड (500 ML) अब 32 रुपये से 33 रुपये तक मिलने वाला है. वहीं अमूल ताजा का 500 एमएल पाउच 26 रुपये से बढ़कर 27 रुपये हो चुका है. यहीं नहीं अमूल शक्ति 500 एमएल 29 रुपये से बढ़कर 30 रुपये तक पहुंच गया है. अमूल ताजा छोटे पाउच के दामों में किसी तरह का इजाफा नहीं हुआ है. 

नए कीमत जारी होने के बाद अब लोगों को एक लीटर दूध के लिए 66 रुपये चुकाने होंगे. ये चुनाव से पहले 64 रुपये प्रति लीटर तक मिलता था. दूध के दामों में हर साल बढ़ोतरी हो रही है. इससे आम आदमी के जेब पर काफी भी असर पड़ रहा है. दूध के दाम बढ़ने से आम इंसान पर महंगाई की मार पड़ी है. 

Source : News Nation Bureau

amul milk price hike newsnation Lok Sabha Election 2024 milk price hike amul milk lok sabha chunav exit poll 2024 amul milk price increased
Advertisment
Advertisment