Advertisment

500 रुपये की नोट पर छपी अनुपम खेर की तस्वीर, एक्टर ने किया रिएक्ट

Anupam Kher Image On Fake Currency: राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जगह बॉलीवुड एक्टर अनुपम खेर की फोटो 500 की नोट पर छपी हुई दिखाई दे रही है. यह सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
anupam kher fake currency

500 रुपये की नोट पर छपी अनुपम खेर की तस्वीर

Advertisment

Anupam Kher Image On Fake Currency: सोशल मीडिया पर एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा है, जिसमें 500 रुपये के नोटों की गड्डी नजर आ रही है. दरअसल, इसके वायरल होने की वजह यह है कि 500 रुपये के नोट पर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जगह बॉलीवुड एक्टर अनुपम खेर की फोटो छपी हुई है. यह मामला गुजरात के अहमदाबाद जिले की बताई जा रही है.

500 की नोट पर गांधी जी की जगह अनुपम खेर की फोटो

अहमदाबाद पुलिस के हाथ 1.60 करोड़ रुपये की फेक करेंसी लगी है. दरअसल, इन नोटों के बंडल को सूरत पुलिस ने एक क्लॉथ स्टोर से बरामद किया था. जहां पर नकली नोटों की छपाई चल रही थी. मामले में 4 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. 

anupam kher photo

मिली जानकारी के अनुसार, 500 रुपये के कई साले बंडल मिले, जिसमें अनुपम खेर की फोटो छपी हुई थी और रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया की जगह रिजॉल बैंक ऑफ इंडिया लिखा हुआ है. इसके अलावा स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की जगह स्टार्ट बैंक ऑफ इंडिया का नाम लिखा हुआ है. सभी नकली नोटों को हूबहू 500 रुपये के असली नोट की तरह तैयार किया गया है.

यह भी पढ़ें- UP के 60 हजार कर्मचारियों की अटक सकती है सैलेरी, जल्दी से दें ये जानकारी

अनुपम खेर ने दी प्रतिक्रिया

इस वीडियो के वायरल होने के बाद खुद बॉलीवुड एक्टर अनुपम खेर ने इस पर प्रतिक्रिया दी है. इस पर एक्टर ने लिखा ' लो जी कर लो बात! पाँच सौ के नोट पर गांधी जी की फ़ोटो की जगह मेरी फ़ोटो???? कुछ भी हो सकता है!.' घटना पर गुजरात पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि 22 सितंबर को सूरत पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि अवैध रूप से नोटों की छपाई चल रही है.

मामले में 4 लोगों को किया गया गिरफ्तार

जिसके बाद पुलिस ने छापेमारी कर प्रिंटिंग प्रेस का पर्दाफाश किया और मामले में 4 लोगों को गिरफ्तार किया. पहले पुलिस ने तीन लोगों को नकली करेंसी के मामले में गिरफ्तार किया और फिर चौथे आरोपी को तीनों से पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया गया. इन दिनों देशभर में फेक करेंसी से जुड़े कई मामले सामने आ रहे हैं. ऐसे कई मामले सामने आ चुके हैं, जिसमें फिल्में व वेब सीरीज देखकर लोग फेक करेंसी की छपाई कर रहे हैं.

Viral Video hindi news Anupam Kher Social Media Anupam Kher Image On Fake Currency
Advertisment
Advertisment