Advertisment

Cyclone Biparjoy : गुजरात में बिपरजॉय ने मारी एंट्री, इन इलाकों में रात रहेगी भारी

Cyclone Biparjoy : चक्रवात तूफान बिपरजॉय गुजरात के तटों से टकरा गया है. तूफान अब कई शहरों में कहर बरपा रहा है. आज की रात कई इलाकों में भारी रहने वाली है.

author-image
Deepak Pandey
एडिट
New Update
Biparjoy Live

Biparjoy Cyclone ( Photo Credit : ANI)

Cyclone Biparjoy : चक्रवाती तूफान बिपरजॉय (Cyclone Biparjoy ) ने गुरुवार की देश शाम को गुजरात में दस्तक दे दी है. गुजरात तटों के आसपास इलाकों में तूफान मचा रहा है. साइक्लोन की एंट्री होते ही राज्य के 10 शहरों में 120 से 130 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड से हवाएं चल रही हैं और मूसलाधार बारिश भी हो रही है. समुद्र में लैंडफॉल शुरू हो गया. सौराष्ट्र, कच्छ समेत 10 जिलों में आज की रात भारी रहेगी. 

Advertisment

बिपरजॉय गुजरात के तटों से टकरा गया है. सबसे पहले जखाऊ पोर्ट पर लैंडफॉल शुरू हुआ. यहां के कच्छ, देवभूमि द्वारका, जामनगर, पोरबंदर, राजकोट, मोरबी और जूनागढ़ समेत करीब 10 जिलों में तूफान तबाही मचा रहा है. इन इलाकों में तेज हवाओं के साथ खूब बरसात भी हो रही है. अबतक करीब एक हजार से ज्यादा पेड़ गिर गए हैं. द्वारका में चक्रवात का इस कदर है कि यहां होर्डिंग, पेड़ और टॉवर गिर पड़े हैं. दुकानदारों ने मोरबी में अपनी अपनी दुकानें बंद कर दी हैं. इस तूफान से निपटने के लिए स्थानीय प्रशासन, एनडीआरएफ, एसडीआरएफ और आर्मी के जवान तैनात हैं. 

यह भी पढ़ें : Cyclone Biparjoy: गुजरात के तटों पर तूफान का लैंडफॉल शुरू, 115-125 KM किमी की गति से चल रही हवाएं

चक्रवाती तूफान बिपरजॉय का असर आज की रात 12 बजे तक रहेगा. इसके बाद तूफान कमजोर पड़ने लगेगा. बिपरजॉय साइक्लोन का प्रभाव सिर्फ गुजरात ही नहीं, बल्कि मुंबई में देखने को मिल रहा है. गुजरात के साथ ही मुंबई के बीच पर पानी की ऊंची ऊंची लहरें उठती नजर आ रही हैं. इस वक्त गुजरात की ऐसी हालात है कि तेज हवाओं और बारिश की वजह से गाड़ियों में ब्रेक लग गया है. गुजरात के अमरेली में चक्रवात बिपरजॉय के प्रभाव से तेज़ बारिश हो रही है. अमरेली के डीएम अजय दहिया ने कहा कि शरणस्थलों में गांव के लोगों को ट्रांसफर किया गया है. हम चक्रवात पर पूरी निगरानी रख रहे हैं. पुलिस, आर्मी की टीमें गावों में तैनात हैं. 

गुजरात के अमरेली में चक्रवात बिपरजॉय के प्रभाव से तेज़ बारिश हो रही है. अमरेली के डीएम अजय दहिया ने कहा कि शरणस्थलों में गांव के लोगों को ट्रांसफर किया गया है. हम चक्रवात पर पूरी निगरानी रख रहे हैं. पुलिस, आर्मी की टीमें गावों में तैनात हैं.

Source : News Nation Bureau

Live Cyclone Cyclone Live Biparjoy Tropical Cyclone Biparjoy Gujarat Cyclone Biparjoy Cyclone Biparjoy news Cyclone Biparjoy
Advertisment
Advertisment