Advertisment

Earthquake In Gujarat : गुजरात में लगे भूकंप के झटके, रिक्टर पैमाने पर तीव्रता 4.3 रही

Earthquake In Gujarat : गुजरात में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं, जिससे लोगों में हड़कंप मच गया. भूकंप आते ही लोग अपने घरों से बाहर निकलकर खुले आसमान के नीचे आ गए.

author-image
Deepak Pandey
एडिट
New Update
earthquake

Earthquake In Gujarat( Photo Credit : File Photo)

Earthquake In Gujarat : गुजरात में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं, जिससे लोगों में हड़कंप मच गया. भूकंप आते ही लोग अपने घरों से बाहर निकलकर खुले आसमान के नीचे आ गए. राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र के अनुसार, रिक्टर पैमाने पर भूकंप (Earthquake In Gujarat) की तीव्रता 4.3 मापी गई है. भूकंप (Earthquake In Rajkot) की तीव्रता कम होने की वजह से कहीं से किसी प्रकार के नुकसान की कोई खबर नहीं आ रही है.  

Advertisment

यह भी पढ़ें : Earthquake In Turkey : तुर्की में फिर लगे भूकंप के झटके, 66 घंटे में 37वीं बार कांपी धरती

भूकंप का केंद्र गुजरात के राजकोट में बताया जा रहा है. भूकंप रविवार की शाम करीब 3.21 बजे आया था. उस समय अधिकांश लोग अपने घरों में आराम कर रहे थे और अचानक से धरती हिलने लगी. इस पर लोग अपने परिवार के साथ घर के बाहर आ गए. हालांकि, भूकंप के झटके किसी प्रकार के जानमाल का कोई नुकसान नहीं पहुंचा है. इसके बाद लोगों ने राहत की सांस ली. 

यह भी पढ़ें : पोते को घुमाने निकले थे दादा, 6 साल के मासूम को स्कूटी समेत 2 KM घसीटता रहा डंपर, सड़क पर निकलती रहीं चिंगारियां

आपको बता दें कि इससे पहले दिल्ली एनसीआर में 22 फरवरी को भूकंप आया था. साथ ही उत्तर प्रदेश और हरियाणा की भी धरती हिली थी. नेपाल के बाजुरा में भूकंप का केंद्र था. रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 5.2 आंकी गई थी. उससे पहले दिल्ली एनसीआर, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में 24 जनवरी को भूकंप आया था. हालांकि, भारत में बार-बार भूकंप के झटके लग रहे हैं, लेकिन इससे किसी प्रकार की कोई क्षति नहीं पहुंची है.

HIGHLIGHTS

  • भूकंप का केंद्र गुजरात के राजकोट में था
  • रविवार की शाम करीब 3.21 बजे आया था भूकंप
  • भूकंप से किसी प्रकार के हताहत कोई खबर नहीं है
Gujarat Earthquake News earthquake Gujarat Earthquake latest update Gujarat Earthquake rajkot Gujarat latest News gujarat-news Earthquake In Rajkot gujarat earthquake in gujarat
Advertisment
Advertisment