Advertisment

गुजरात के अमरेली में 50 फीट गहरे बोरवेल में गिरी बच्ची की मौत, 17 घंटे चला रेस्क्यू ऑपरेशन

Girl falls in borewell: गुजरात के अमरेली में एक बोरवेल में गिरी बच्ची की आखिरकार जान चली गई. बच्ची को बचाने के लिए करीब 17 घंटे तक रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया. लेकिन बच्ची को बचाया नहीं जा सका.

Advertisment
author-image
Suhel Khan
New Update
Amreli borewell

Amreli borewell ( Photo Credit : ANI)

Advertisment

Girl falls in borewell: गुजरात के अमरेली जिला के सुरगापारा गांव में 45-50 फीट गहरे बोरवेल में गिरी एक मामूम बच्ची की मौत हो गई. बच्ची को बचाने के लिए 16-17 घंटे तक रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया. लेकिन शनिवार सुबह बच्ची ने को मृत घोषित कर दिया गया. अग्निशमन अधिकारी एचसी गढ़वी ने बताया कि, "बच्ची को सुबह 5:10 बजे बोरवेल से बाहर निकाला गया. उसके बाद उसे अमरेली सिविल अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया गया." इस घटना के बाद केंद्रीय मंत्री प्रफुल्ल पंशेरिया ने गुजरात के लोगों से खुले बोरवेल को बंद करने की अपील की.

Advertisment

ये भी पढ़ें: आज की मुख्य खबरें : भीषण गर्मी के बीच NEET परीक्षा को लेकर जारी है बवाल, पीएम मोदी ने इटली में दुनिया को दिया अहम मंत्र

बच्ची को बचाने के लिए घंटों चला रेस्क्यू ऑपरेशन

बच्ची को बोरवेल से जिंदा निकालने के लिए घंटों रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया. रेस्क्यू ऑपरेशन में राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ), अमरेली अग्निशमन दल और 108 एम्बुलेंस सेवा के कर्मियों ने संयुक्त रूप से अभियान में लगे रहे. इस रेस्क्यू ऑपरेशन को शुक्रवार दोपहर 12.30 बजे शुरू किया गया था. जो शनिवार सुबह तक जारी रहा. 16-17 घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद भी बच्ची को बचाया नहीं जा सका. बोरवेल से निकालने के बाद बच्ची को तुरंत अमरेली सिविल अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

Advertisment

ये भी पढ़ें: G7 Summit: पीएम मोदी और इटली की प्रधानमंत्री मेलोनी ने की द्विपक्षीय वार्ता, रक्षा और सुरक्षा सहयोग पर हुई चर्चा

केंद्रीय मंत्री ने लोगों से की थी अपील

इससे पहले शुक्रवार को केंद्रीय राज्य मंत्री प्रफुल्ल पंशेरिया ने राज्य के लोगों से खुले बोरवेल के बारे में सरकार को सूचित करने का अनुरोध किया था. पानशेरिया ने कहा, "मैं गुजरात में सभी से अनुरोध करता हूं कि यदि आप बोरवेल बंद नहीं कर सकते हैं, तो कृपया हमें सूचित करें. यदि आप ऐसा नहीं कर सकते हैं, तो कृपया हमें एक संदेश भेजें या हमें एक पत्र भेजें. मानवता के लिए काम करें." उन्होंने कहा कि, "चार महीने पहले द्वारका में भी इसी तरह की घटना हुई थी. उस समय, मैंने शिक्षकों से अपील की और हमने लगभग 35-40 बोरवेल बंद कर दिए. मुख्यमंत्री ने खुले बोरवेल के संबंध में एक पत्र भी जारी किया है."

Advertisment

ये भी पढ़ें: Monsoon Updates: इन राज्यों में भारी बारिश की आशंका, प्रचंड गर्मी के बीच मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

पहले भी हुईं ऐसी घटनाएं

बता दें कि इसी तरह की एक घटना राजस्थान के अलवर जिले में भी हुई थी, जहां लक्ष्मणगढ़ इलाके के कनवाड़ा गांव में एक पांच साल का बच्चा 40 फुट गहरे बोरवेल में गिर गया था. हालांकि बच्चे को सुरक्षित बचा लिया गया. इससे पहले 14 अप्रैल को मध्य प्रदेश के रीवा जिले के जनेह थाना क्षेत्र के मनिका गांव में एक छह वर्षीय बच्चा खेत में खुले बोरवेल में गिर गया था. 45 घंटे के लंबे रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद बच्चे को बाहर निकाल लिया गया. लेकिन उनकी जान नहीं बची.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • गुजरात के अमरेली में बोरवेल में गिरी बच्ची
  • 17 घंटे चले रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद भी गई जान
  • शुक्रवार को बोरवेल में गिरी थी बच्ची

Source : News Nation Bureau

gujarat Gujarat News in hindi Borewell Amreli borewell girl fell into borewell Surgapara village Amreli girl borewell
Advertisment
Advertisment