Gujarat: राजकोट हादसे में अब तक 24 मौतें, PM ने जताया दुख और मुआवजे का एलान...पढ़ें सबकुछ

Gujarat: गुजरात के राजकोट अग्निकांड में अब तक 24 लोगों की दर्दनाक मौत हो चुकी है...पीएम मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और विदेश मंत्री समेत कई नेताओं ने इस घटना पर दुख व्यक्त किया है.

author-image
Mohit Sharma
एडिट
New Update
Gujarat

Gujarat ( Photo Credit : File Pic)

Gujarat: गुजरात के राजकोटअग्निकांड में अब तक 24 लोगों की मौत हो चुकी है. मरने वालों में 9 बच्चे भी शामिल हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस घटना पर गहरा दुख जताया है. पीएम मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा कि राजकोट में आग की घटना ने हम सभी को दुखी किया है. कुछ देर पहले उनसे टेलीफोन पर हुई बातचीत में गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल ने मुझे प्रभावित लोगों को हरसंभव सहायता सुनिश्चित करने के लिए चल रहे प्रयासों के बारे में बताया. 

Advertisment

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया कि राजकोट में आग लगने की घटना से बेहद व्यथित हूं. मेरी संवेदनाएं उन सभी लोगों के साथ हैं जिन्होंने अपने प्रियजनों को खो दिया है. घायलों के लिए प्रार्थना. स्थानीय प्रशासन प्रभावित लोगों को हर संभव सहायता प्रदान करने के लिए काम कर रहा है.

वहीं, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी इस हादसे पर शोक प्रकट किया है. अमित शाह ने ट्वीट किया कि राजकोट (गुजरात) के गेम जोन में हुई दुर्घटना से मुझे गहरा दुख हुआ है. मैंने मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल से बात की है और इस दुर्घटना के संबंध में जानकारी ली है. प्रशासन राहत एवं बचाव कार्य के लिए हर संभव प्रयास कर रहा है और घायलों को इलाज मुहैया करा रहा है. मैं उन लोगों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं जिन्होंने इस दुखद दुर्घटना में अपने प्रियजनों को खो दिया है और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं.''

विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर ने ट्वीट किया ने इस घटना को काफी अफसोसजनक बताया है. विदेश मंत्री ने अपने ट्वीट में लिखा कि राजकोट में लगी भयानक आग में जानमाल के नुकसान पर गहरा दुख हुआ. हमारी संवेदनाएं इस त्रासदी से प्रभावित सभी लोगों के साथ हैं.

गुजरात सरकार ने हादसे का शिकार हुए लोगों के लिए आर्थिक सहायता का ऐलान किया है. गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल ने ट्वीट में लिखा कि  राज्य सरकार मृतकों के परिवारों को 4 लाख रुपये और घायलों को 50 हजार रुपये देगी. इस संबंध में एक विशेष जांच दल (SIT) का गठन किया गया है और उसे पूरे मामले की जांच का जिम्मा सौंपा गया है.

Advertisment

राजकोट कलेक्टर प्रभाव जोशी ने जानकारी देते हुए बताया कि हमें लगभग 4:30 बजे आग की सूचना मिली थी, तुरंत एम्बुलेंस और दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची. यहां TRP गेमिंग ज़ोन में जो अस्थायी संरचना थी वह ध्वस्त हो गई. आग पर 2 घंटे पहले काबू पा लिया गया है, मलबा निकाला जा रहा है. राहत और बचाव कार्य जारी है. मृत्यु का आकड़ा 17 से ज्यादा हो सकता है. मुख्यमंत्री के साथ हम संपर्क में हैं.

Source : News Nation Bureau

gujarat-news Rajkot News Rajkot fire broke out gujarat Rajkot TRP Mall Rajkot FIRE accident Gujarat news today
Advertisment
Advertisment