Advertisment

गुजरात में भारी बारिश से बाढ़ के हालात, 1,500 से ज्यादा लोगों को निकाला गया

Gujarat Flood : देश में अब मॉनसून पूरी तरह से सक्रिय हो चुका है. हालांकि मॉनसून का प्रभाव महाराष्ट्र और गुजरात समेत दक्षिण के राज्यों में अधिक देखने को मिल रहा है

author-image
Mohit Sharma
New Update
Gujarat Flood

Gujarat Flood ( Photo Credit : File Pic)

Gujarat Flood : देश में अब मॉनसून पूरी तरह से सक्रिय हो चुका है. हालांकि मॉनसून का प्रभाव महाराष्ट्र और गुजरात समेत दक्षिण के राज्यों में अधिक देखने को मिल रहा है. यही वजह है कि राजधानी मुंबई समेत महाराष्ट्र के अन्य शहरों में बारिश ने हालात बद से बदतर कर दिए हैं. सबसे बुरा हाल तो गुजरात का है. यहां कई जिलों में पिछले कुछ दिनों से जारी बारिश ने बाढ़ जैसे हालात पैदा कर दिए हैं. वलसाड, नवसारी, तापी समेत अन्य कई जिलों में भारी बारिश दर्ज की गई है. 

Advertisment

गुजरात के ही खेड़ा जिले के नडियाद के कुछ इलाकों में बाढ़ से विकट स्थिति पैदा हो गई है. इसके साथ ही अहमदाबाद, पालड़ी, बोदकदेव, उस्मानपुरा और जोधपुर में भी वाटर लॉगिंग की समस्या बनी हुई है. अकेले अहमदाबाद की ही बात करें तो पिछले तीन दिनों में यहां सीजन की 30 प्रतिशत बारिश रिकॉर्ड की गई है. एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार गुजरात आपदा प्रबंधन मंत्री राजेंद्र त्रिवेदी ने कहा कि सरकार की ओर से निचले इलाकों में फंसे लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने की व्यवस्था की गई है. इसके साथ ही अहमदाबाद नगर निगम ने आज यानी सोमवार को शहर में स्कूल-कॉलेज बंद रखने का निर्णय लिया है. वहीं, छोटा उदयपुर में रविवार को हुई तेज बारिश में एक पुल का एक हिस्सा ढह गया है.

Advertisment

मीडिया रिपोर्ट में बताया गया कि भारी बारिश और बाढ़ के बीच राहत व बचाव अभियान जारी है. जिसके चलते अब तक 1500 से ज्यादा लोगों को सुरिक्षत स्थानों पर ले जाने का काम किया गया है. नदियां उफान पर हैं. कावेरी और अंबिका नदियां खतरे के निशान को पार कर चुकी हैं. 

Source : News Nation Bureau

Flood in Gujarat Gujarat Flood गुजरात में भारी बारिश gujarat rain Heavy rains in gujarat
Advertisment
Advertisment