Advertisment

Rajkot gaming zone fire: राजकोट अग्निकांड में बड़ी अपडेट, गुजरात हाई कोर्ट ने लिया स्वत: संज्ञान

गुजरात के राजकोट स्थित टीआरपी गेम जोन में लगी भीषण में अबतक 27 लोग झुलस कर मारे जा चुके हैं. इसी कड़ी में गुजरात उच्च न्यायालय ने रविवार को इस दर्दनाक घटना पर स्वत: संज्ञान लिया है, जिसपर सोमवार, 27 मई को कोर्ट में सुनवाई होगी.

author-image
Sourabh Dubey
एडिट
New Update
rajkot fire news

rajkot fire news( Photo Credit : social media)

गुजरात के राजकोट स्थित टीआरपी गेम जोन में लगी भीषण में अबतक 27 लोग झुलस कर मारे जा चुके हैं. इसी कड़ी में गुजरात उच्च न्यायालय ने रविवार को इस दर्दनाक घटना पर स्वत: संज्ञान लिया है, जिसपर सोमवार, 27 मई को कोर्ट में सुनवाई होगी. मिली जानाकारी के मुताबिक, सुनवाई के दौरान हाई कोर्ट स्टेट गेम जोन पर निर्देश जारी कर सकता है. गौरतलब है कि,  शनिवार शाम हादसे के वक्त बच्चे गर्मियों की छुट्टियों का आनंद ले रहे थे. तभी गेम जोन भीषण आग की चपेट में आ गया, जिसके चलते 12 साल से कम उम्र के चार बच्चों समेते 27 लोगों की जान चली गई. वहीं जांच टीम अभी भी मौके पर तलाशी कर रही है. 

Advertisment

गौरतलब है कि, घटना की जांच करने और 72 घंटे के भीतर रिपोर्ट सौंपने के लिए गुजरात सरकार द्वारा गठित पांच सदस्यीय विशेष जांच दल शनिवार देर रात राजकोट पहुंचा और स्थानीय प्रशासन के साथ बैठक की. 

एसआईटी के प्रमुख अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक सुभाष त्रिवेदी ने बैठक से पहले शनिवार रात संवाददाताओं से कहा कि, घटना दुर्भाग्यपूर्ण और दुखद है. उन्होंने कहा कि इसके लिए जिम्मेदार लोगों का पता लगाने के लिए तुरंत जांच शुरू की जाएगी और यह सुनिश्चित किया जाएगा कि भविष्य में ऐसी कोई घटना दोबारा न हो.

अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (एसीपी) विनायक पटेल ने कहा कि, घटना स्थल से 27 शव बरामद किए गए और उन्हें शहर के सिविल अस्पताल ले जाया गया है. घटना में तीन लोग घायल हो गए और उनकी स्वास्थ्य स्थिति स्थिर है. 

Advertisment

उन्होंने कहा कि, "शव पहचान से परे जल गए हैं, और हमने शवों और उन पर दावा करने वाले रिश्तेदारों के डीएनए नमूने एकत्र करने की प्रक्रिया पूरी कर ली है, ताकि मृतकों की पहचान स्थापित की जा सके. मरने वालों की संख्या और बढ़ने की संभावना नहीं है."

फिलहाल भीषण आग का सटीक कारण अभी तक पता नहीं चल पाया है...

Source : News Nation Bureau

fire incident TRP Game Zone gujarat-high-court Special Investigation Team
Advertisment
Advertisment