Advertisment

अहमदाबाद में राहुल गांधी के बयान पर मचा बवाल, BJYM-कांग्रेस कार्यकर्ताओं में झड़प

अहमदाबाद में राहुल गांधी के बयान पर मची इस हिंसा ने एक बार फिर से राजनीतिक दलों के बीच के तनाव को उजागर किया है. बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही दल एक-दूसरे पर हिंसा फैलाने का आरोप लगा रहे हैं.

author-image
Ritu Sharma
New Update
gujrat33

राहुल गांधी बयान( Photo Credit : News Nation )

Clash between BJYM And Congress in Ahmedabad: गुजरात के अहमदाबाद में मंगलवार (2 जून) को संसद में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी के बयान को लेकर बड़ा बवाल खड़ा हो गया. लोकसभा में राहुल गांधी की टिप्पणी के खिलाफ भारतीय युवा जनता मोर्चा (BJYM) के विरोध प्रदर्शन के दौरान BJP और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच हिंसक झड़प हो गई. इस झड़प में दोनों पक्षों ने एक-दूसरे पर पत्थरबाजी की. अहमदाबाद के ज्वाइंट सीपी नीरज बडगुर्जर ने कहा, ''दोनों गुटों को पुलिस ने नियंत्रित कर लिया है, यहां शांति है. पुलिस ने उचित व्यवस्था की है. सीसीटीवी फुटेज की जांच के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी.'' पुलिस ने हिंसक झड़प के बाद दोनों पक्षों के कई कार्यकर्ताओं और नेताओं को पालडी इलाके से हिरासत में लिया.

Advertisment

यह भी पढ़ें: MP सरकार का बजट 2024-25, इन चार प्रमुख वर्गों पर रहेगा विशेष ध्यान

शांतिपूर्ण प्रदर्शन या हिंसा?

बीजेपी कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उनके शांतिपूर्ण प्रदर्शन के दौरान हमला किया. वहीं, कांग्रेस ने सत्तारूढ़ दल के कार्यकर्ताओं पर हिंसा करने का आरोप लगाया. पुलिस द्वारा हस्तक्षेप करने के बावजूद कुछ लोग एक-दूसरे पर पथराव करते नजर आ रहे थे.

कांग्रेस मुख्यालय में पुलिस की कार्रवाई

हिंसक झड़प के बाद पुलिस कांग्रेस प्रदेश मुख्यालय में दाखिल हुई और कई पार्टी कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया. कांग्रेस ने इस कार्रवाई को लेकर बीजेपी पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि बीजेपी ही हिंसा फैलाने का प्रयास कर रही है.

कांग्रेस का आरोप: BJP की गुंडागर्दी

गुजरात कांग्रेस ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लिखा, ''भाजपाई गुंडों का आतंक देखिए! कल ही राहुल गांधी जी ने कहा था बीजेपी ही हिंसा फैलाती है और आज बीजेपी की गुंडागर्दी देख लो! गुजरात कांग्रेस मुख्यालय में ये तोड़फोड़ निंदनीय है. ऐसे गुंडों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए.''

Advertisment

हिंदू होने की परिभाषा पर विवाद

गुजरात कांग्रेस ने आगे यह भी कहा, ''हिंदू होने का मतलब है किसी पर हिंसा न करना. सबसे प्यार करना. यह हिंदू होने की परिभाषा है पर बीजेपी की परिभाषा दंगाईयों की परिभाषा है.''

घटनास्थल का विवरण और प्रतिक्रिया

वहीं घटनास्थल पर मौजूद लोगों ने बताया कि पुलिस द्वारा हस्तक्षेप करने की कोशिश के बावजूद हिंसा रुकने का नाम नहीं ले रही थी. पुलिस ने घटना स्थल पर आकर स्थिति को नियंत्रित किया और दोनों पक्षों के कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया. पुलिस का कहना है कि सीसीटीवी फुटेज की जांच के बाद ही उचित कार्रवाई की जाएगी.

HIGHLIGHTS

  • अहमदाबाद में राहुल गांधी के बयान पर मचा बवाल
  • BJYM-कांग्रेस कार्यकर्ताओं में झड़प
  • पुलिस का हस्तक्षेप और स्थिति नियंत्रण

Source : News Nation Bureau

rahul gandhi congress Clash between BJYM And Congress BJYM Ahmedabad Clash BJYM Protest gujarat-news Gujarat Political Gujarat Political News Gujarat news today PM Narendra Modi
Advertisment
Advertisment