Advertisment

Gujarat: सूरत में छह मंजिला इमारत ढही, 7 लोगों की मौत, हादसे के बाद रातभर चला रेस्क्यू ऑपरेशन

Surat Building Collapsed Update: सूरत के सचिन पाली इलाके में ढही इमारत के मलबे से अब तक सात लोगों के शव बरामद किए गए हैं. रेस्क्यू ऑपरेशन अभी भी जारी है. बता दें कि सचिन पाली इलाके में शनिवार दोपहर को छह मंजिला इमारत अचानक से ढह गई थी.

Advertisment
author-image
Suhel Khan
New Update
Sural Building Collapsed

Sural Building Collapsed( Photo Credit : ANI)

Advertisment

Surat Building Collapsed Update: गुजरात के सूरत में सचिन पाली इलाके में शनिवार दोपहर को छह मंजिला इमारत ढह गई. जिसमें अब तक 7 लोगों के मारे जाने की खबर है. हादसे के बाद से लेकर अब तक रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. सूरत के मुख्य अग्निशमन अधिकारी बसंत पारीक के मुताबिक, रेस्क्यू ऑपरेशन रातभर जारी रहा. इस दौरान इमारत के मलबे से सात शव बरामद किए गए हैं. बचाव अभियान अभी भी जारी है.

Advertisment

वहीं सूरत के पुलिस कमिश्नर अनुपम गहलोत के मुताबिक, राज्य आपदा राहत दल (SDRF) और राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (NDRF) की टीम बचाव अभियान में लगी हुई हैं. उन्होंने कहा कि अभी भी 6 से 7 लोगों के फंसे होने की आशंका है. अब तक तीन शव निकाले जा चुके हैं. जबकि हादसे में एक शख्स घायल हुआ है जिसे बचा लिया गया है.

ये भी पढ़ें: VIDEO : जोरदार अंदाज में हुआ अर्शदीप सिंह का पंजाब में स्वागत, खुली जीप में दिखा चैंपियन का टशन

Advertisment

जर्जर हालत में थी इमारत

जानकारी के मुताबिक, इमारत काफी पुरानी थी और जर्जर हालत में थी. इस छह मंजिला इमारत में 35 कमरे थे. जिसमें पांच से छह परिवार रह रहे थे. शनिवार दोपहर में इमारत भरभरा कर गिर गई. इसके बाद राहत बचाव अभियान शुरू किया गया. इस दौरान बचाव दल ने इमारत के मलबे से 7 शव बरामद किए गए. रेस्क्यू ऑपरेशन पूरी रात चलता रहा और ये अभी भी जारी है. बताया जा रहा है कि ये इमारत एक विदेशी महिला की है. जबकि सूरत का ही रहने वाला कोई शख्स इस इमारत में किराए पर कमरे उपलब्ध कराया था.

ये भी पढ़ें: Amarnath Yatra: भारी बारिश के चलते अमरनाथ यात्रा अस्थायी रूप से रोकी, जानें अब तक कितने श्रद्धालुओं ने दर्शन किए

Advertisment

बारिश की वजह से हुआ हादसा?

बता दें कि देशभर में इनदिनों भारी बारिश हो रही है. ऐसे में गुजरात में भी दक्षिण-पश्चिमी मानसून से मूसलाधार बारिश का दौर जारी है. ऐसा माना जा रहा है कि बारिश के चलते इमारत गिर गई, लेकिन अभी तक ये बात साफ नहीं हुई है कि इमारत गिरने की असली वजह बारिश है या कुछ और. सूरत पुलिस कमिश्नर अनुपम सिंह गहलोत ने कहा कि इमारत गिरने की सूचना के बाद राहत बचाव का काम शुरू कर दिया गया. मलबे में फंसे लोगों को निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. एनडीआरएफ की टीम कड़ी मेहनत से बचाव अभियान चला रही है.

ये भी पढ़ें: Kulgam Encounter: कुलगाम में दो स्थानों पर मुठभेड़ जारी, अब तक 4 आतंकी ढेर, सेना के दो जवान शहीद

Advertisment

7-8 साल पहले हुआ था इमारत का निर्माण

पुलिस कमिश्नर अनुपम सिंह गहलोत ने बताया कि इस इमारत का निर्माण 2016-17 में हुआ था. इसमें करीब पांच फ्लैटों में लोग रहते थे. जिनमें से ज्यादातर लोग इस इलाके की फैक्ट्रियों में काम करते थे. इमारत गिरने के बाद जब बचाव कार्य शुरू किया गया तो हमने फंसे हुए लोगों की चीखें सुनीं. अधिकारियों के मुताबिक, हादसे की जांच के लिए समिति का गठन किया गया है. जांच रिपोर्ट आने के बाद दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी.

Source : News Nation Bureau

Gujarat News in hindi Rescue Operation NDRF Team police commissioner Sural Building Collapsed six story building collapsed sachin area
Advertisment
Advertisment