Advertisment

Gujarat Train Derail: वलसाड और सूरत के बीच पटरी से उतरी मालगाड़ी, यातायात ठप

Gujarat Train Derail: चंडीगढ़-डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस रेल हादसे के बाद गुजरात में बड़ा रेल हादसा टला. प्रदेश के वलसाड और सूरत स्टेशन के बीच मालगाड़ी का एक डिब्बा पटरी से उतर गया.

author-image
Vineeta Kumari
एडिट
New Update
train derail

वलसाड और सूरत के बीच पटरी से उतरी मालगाड़ी( Photo Credit : Social Media)

शुक्रवार को गुजरात में बड़ा रेल हादसा टला, जब अचानक से वलसाड और सूरत स्टेशन के बीच मालगाड़ी का एक डिब्बा पटरी से उतर गया. हालांकि इस घटना में किसी प्रकार की कोई हताहत नहीं हुई. घटना के बारे में पश्चिम रेलवे के एक अधिकारी ने जानकारी दी और बताया कि दोपहर के तीन बजे मालगाड़ी पटरी से उतर गई. इसकी वजह से इस रूट की सभी ट्रेनों का रूट बदल दिया गया. घटना के कुछ देर बाद ही रेलवे अधिकारी मौके पर पुहंचे और मालगाड़ी के डिब्बे को हटवाया गया. थोड़ी देर के लिए इस रास्त पर यातायात ठप रहा. फिलहाल अधिकारी इसकी जांच कर रहे हैं कि यह घटना किस वजह से हुई. वहीं, फिर से ट्रेनों का संचालन शुरू किया जा चुका है. 

Advertisment

गुजरात में टला बड़ा रेल हादसा

बता दें कि ट्रेन सूरत की ओर जा रही थी. केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव जब पश्चिमी रेलवे मुख्यालय में रेलवे से जुड़े अन्य मुद्दों का निरीक्षण कर रहे थे, उसी समय मुंबई-अहमदाबाद ट्रंक मार्ग पर मालगाड़ी के पटरी से उतरने की घटना घटी.

यह भी पढ़ें- Budget 2024: जब पेश होने से पहले ही बजट हो गया था लीक, वित्त मंत्री को देना पड़ा इस्तीफा

चंडीगढ़-डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस के 8 डिब्बे पटरी से उतरे

आपको बता दें कि गुरुवार को चंडीगढ़ से असम जा रही डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस भी उत्तर प्रदेश के गोंडा के पास झिलाही रेलवे स्टेशन के पास पटरी से उतर गई थी. इस घटना में अब तक चार लोगों की मौत की पुष्टि की जा चुकी है. शुक्रवार सुबह एक बोगी के अंदर एक और शव बरामद होने के साथ, डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस ट्रेन के पटरी से उतरने के कारण मरने वालों की कुल संख्या चार हो गई. रेलवे और यूपी पुलिस ने ट्रेन के लोको पायलट के दावों की जांच शुरू कर दी है. लोको पायलट ने कहा कि पटरी से उतरने से ठीक पहले उसने एक विस्फोट सुना. गंभीर रूप से घायल छह लोगों में से चार की हालत स्थिर है और वे खतरे से बाहर हैं. रेलवे ने मृतकों को 10 लाख-10 लाख रुपये मुआवजा और गंभीर रूप से घायलों के लिए 2.5 लाख रुपये मुआवजे की घोषणा की है. इसके साथ ही मामूली रूप से घायल लोगों के लिए 50,000 रुपये की अनुग्रह राशि की घोषणा की है.

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर, News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://www.whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

HIGHLIGHTS

  • गुजरात में टला बड़ा रेल हादसा
  • वलसाड और सूरत स्टेशन के बीच मालगाड़ी पटरी से उतरी
  • मौके पर रेल अधिकारी पहुंचे
Advertisment

Source : News Nation Bureau

train derails between Valsad and Surat hindi news Gujarat Train Derail Gujrat News
Advertisment