Advertisment

Gujrat Rain Alert: गुजरात में बारिश का रेड अलर्ट, जूनागढ़ में तीन राष्ट्रीय राजमार्ग बंद

गुजरात में भारी बारिश को देखते हुए अलग-अलग हिस्सों में रेड, ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी कर दिया गया है. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार प्रदेश में अगले 5 दिनों तक भारी बारिश का दौर जारी रहेगा.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
gujrat rain

गुजरात में बारिश का रेड अलर्ट( Photo Credit : फाइल फोटो)

Gujrat Rain Alert: गुजरात में भारी बारिश का दौर जारी है और मौसम विभाग की मानें तो अगले 5 दिनों तक प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश का अलर्ट जारी कर दिया गया है. राज्य के कुछ हिस्सों में बारिश का रेड अलर्ट तो वहीं कई जगहों पर बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. मानसून की दस्तक के साथ ही प्रदेश में जलभराव की समस्या उत्पन्न हो चुकी है. मंगलवार को प्रदेश में हुई भारी बारिश की वजह से जूनागढ़ के 2 राष्ट्रीय राजमार्ग बंद कर दिए गए. वहीं, सौराष्ट्र और कच्छ में मौसम विभाग ने चेतावनी जारी करते हुए कहा कि बिना जरूरी काम के घरों से बाहर ना निकले. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार एक ट्रफ लाइन दक्षिण गुजरात के तट से पश्चिम बिहार तक फैली हुई है.  

Advertisment

यह भी पढ़ें- Gold Price Today: सर्राफा बाजार में आज उछाल, जानें कितना महंगा हुआ सोना और चांदी

गुजरात के इन इलाकों में बारिश का अलर्ट

Advertisment

IMD ने मंगलवार दक्षिणी गुजरात के कई जिलों में बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है. जिसमें सूरत, जूनागढ़, वलसाड, नवसारी, जामनगर, द्वारका, पोरबंदर, दादर नगर हवेली और दमन शामिल है. बता दें कि गुजरात में एक साथ दो चक्रवातीय प्रसार की एंट्री हुई है, जिस वजह से प्रदेश भर में भारी बारिश दर्ज की जा रही है. भारी बारिश की वजह से जूनागढ़ में तीन राष्ट्रीय राजमार्ग बंद कर दिए गए. वहीं, भारी बारिश को देखते हुए मंगलवार को जिला प्रशासन ने स्कूलों की भी छुट्टियां कर दी.

इन जिलों में बारिश का ऑरेंज अलर्ट

वहीं, मौसम विभाग ने प्रदेश के कई जिलों में बारिश का ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया है. इन जिलों में राजकोट, पंचमहल, पाटन, बरोदा, दाहोद, नर्मदा, भरूच, तापी, अमरेली, मोरबी, भावनगर, डांग शामलि है. 

Advertisment

प्रदेश के इन जिलों में येलो अलर्ज जारी

रेड और ऑरेंज अलर्ट के अलावा मौसम विभाग ने राज्य के कई जिलों में बारिश का येलो अलर्ट भी जारी किया है. गुजरात के अहमदाबाद, मेहसाणा, अरावली, गांधीनगर, मेहसाणा, खेड़ा, सुरेंद्रनगर, आणंद, महिसागर, बाटोद, दीव और सुरेंद्रनगर में येलो अलर्ट जारी किया गया है. फिलहाल प्रदेश में लोगों को कुछ दिनों तक भारी बारिश का सामना करना पड़ेगा.

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • गुजरात में बारिश का रेड अलर्ट
  • भारी बारिश को लेकर चेतावानी जारी
  • जूनागढ़ में तीन राष्ट्रीय राजमार्ग बंद

Source : News Nation Bureau

gujarat me kaisa rahega mausam weather report gujarat mausam ki jankari Weather News gujarat rain alert gujarat weather update Weather Forecast Gujrat monsoon Today weather report
Advertisment
Advertisment