Gujrat Rain Red Alert: गुजरात में बारिश का कहर जारी, 3 दिन में 28 मौत, इन जिलों में रेड अलर्ट

Gujrat Rain Red Alert: गुजरात में भारी बारिश का कहर जारी है. लोगों का घरों से बाहर तक निकलना मुश्किल हो चुका है. महज तीन दिनों में बारिश से 28 लोगों की मौत हो चुकी है.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
gujrat rain alert

Gujrat Rain Red Alert: गुजरात में भारी बारिश का दौर जारी है. लगातार हो रही बारिश से कई जिलों में हाहाकार मचा हुआ है. आम जनजीवन अस्त-व्यस्त हो चुका है. प्रदेश का वडोदरा शहर सबसे ज्यादा बारिश से प्रभावित हुआ है. वडोदरा की सड़कों के साथ ही इमारतें भी पानी में डूब गया है. बारिश के कहर से महज तीन दिनों में 28 लोगों की मौत हो चुकी है. मौत का आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है. अब तक बारिश की वजह से 40000 से ज्यादा लोग विस्थापित हो चुके हैं. इस बारिश को देखते हुए मौसम विभाग ने राज्य के 11 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है. वहीं, एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम राहत बचाव कार्य में जुटी हुई है. लोगों व प्रशासन के अधिकारियों ने 17,800 लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया है.

Advertisment

बारिश के कहर से 28 लोगों की मौत

गुजरात की स्थिति को देखते हुए पीएम मोदी ने प्रदेश के सीएम भूपेंद्र पटेल से फोन पर बातचीत कर वहां की स्थिति का जायजा लिया. इसके साथ ही राज्य को हर संभव बाढ़ से निपटने के लिए केंद्रीय सहायता का भी आश्वासन दिया है. बता दें कि मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार 22 जिलों में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है. इसके साथ ही लोगों को तटीय क्षेत्रों में ना जाने की चेतावनी भी जारी की है. 

यह भी पढ़ें- UP Rain Alert: अगले 5 दिनों तक प्रदेशवासियों को नहीं मिलेगी बारिश से राहत, IMD ने जारी की चेतावनी

इन जिलों में बारिश का अलर्ट

IMD ने प्रदेश के 22 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है. इसमें जामनगर, कच्छ, जूनागढ़, बोटाद, राजकोट, सुरेंद्रनगर, द्वारका, मोरबी, भावनगर, गिरसोमनाथ, अमरेली में बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है. इसके अलावा साउथ गुजरात, नॉर्थ गुजरात और सेंट्रल गुजरात में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है. अगले कुछ दिनों तक प्रदेश में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है.

पीएम मोदी ने ली राहत बचाव कार्य की जानकारी

वहीं, बाढ़ में फंसे लोगों को एसडीआरएफ और एनडीआरएफ के अलावा भारतीय वायुसेना भी राहत बचाव कार्य में लगे हुए हैं. पिछले तीन दिनों में राज्य में 28 लोगों की मौत हुई है. ये मौत का आंकड़ा महिसागर, राजकोट, अहमदाबाद, जूनागढ, मोरबी, भरूच और खेड़ा से सामने आई है. गुरुवार को बारिश का कहर जारी रहेगा. 

Gujrat News Gujrat Rain Alert gujrat weather
Advertisment
Advertisment