Advertisment

Heat Stroke in Gujarat: सूरत में प्रचंड गर्मी का कहर, लू चलने के कारण तबियत बिगड़ी, 10 लोगों की मौत

Heat Stroke in Gujarat: गुजरात में झुलसा देने वाली गर्मी और लू के कारण लोग बीमार पड़ रहे हैं, तबीयत बिगड़ने के कारण 10 की मौत

author-image
Mohit Saxena
New Update
Heat Stroke in Gujarat

Heat Stroke in Gujarat( Photo Credit : social media)

Heat Stroke in Gujarat: पूरे देश में प्रचंड गर्मी का कहर है. ऐसा ही हाल गुजरात के सूरत में देखने को मिल रहा है. यहां पर झुलसा देने वाली गर्मी देखने को मिल रही है. यहां पर लगातार तापमान 40 डिग्री के पार तक पहुंच रहा है. मीडिया रिपोर्ट  के अनुसार, लू के कारण लोगों की तबियत बिगड़ने से अलग-अलग इलाकों में दस लोगों की मौत हो गई. रिपोर्ट के अनुसार, सूरत के पांडेसरा गणेश नगर के पास रहने वाले 35 साल के सुशांत अंकुर चरण शेट्टी मजदूरी करके अपने परिवार का पेट पाल रहे थे. गर्मी की वजह से उनकी मौत हो गई. सुशांत 19 मई को अचानक अपने घर के नजदीक गिर पड़े. उन्हें इलाज के लिए सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया. यहां पर इलाज के दौरान बुधवार को उनकी मौत हो गई. 

Advertisment

ये भी पढ़ें: Maharashtra: प्रवरा नदी में डूबे दो बच्चों को खोजने गई SDRF की बोट पलटी, तीन जवानों की मौत  

एक और घटना में महाराष्ट्र मूल के निवासी और सूरत रांदेर रामनगर भिक्षुक गृह के करीब रहने वाले 40 वर्ष के विजयभाई वासुदेवभाई पाटिल बुधवार की रात को घबराहट के बाद बेसुध होकर गिर ​पड़े. इस दौरान उन्हें इलाज के लिए सिविल अस्पताल लाया गया. यहां पर उनकी मौत हो गई. 

कपड़ा डिजाइनर की मौत

एक और घटना में महाराष्ट्र के रहने वाले और सूरत के सचिन कपड़ा डिजाइनर के रूप में कार्यरत थे. वह अपने घर पर ही थे, तभी उनकी तबीयत खराब होने लगी. वह बेहोश हो गए. परिजनों ने उन्हें इलाज के लिए सिविल अस्पताल ले जाकर भर्ती करवाया. यहां पर डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित किया. एक और घटना में बिहार के मूल निवासी और हजीरा मोरा टेकरा तपोवन सोसायटी के नजदीक रहने वाले 45 वर्षीय सुदर्शनभाई कोमल यादव एलएंडटी कंपनी में कार्यरत थे. वे बुधवार कंपनी के गेट के नजदीक बेहोश हो गए. उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया. यहां पर डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

38 साल के अनिल सुरेशभाई गोडसे की मौत

इस तरह वेसू एमएमसी आवास के पास रहने वाले 38 साल के अनिल सुरेशभाई गोडसे की घर पर सांस लेने में दिक्कत हुई. इस दौरान इलाज के लिए उसे स्मीमेर अस्पताल ले जाया गया. यहां पर इलाज के वक्त उसकी मौत हो गई. एक और घटना में गोपीपुरा के रहने वाले 40 साल के किसान सिंह विश्वकर्मा जापान मार्केट के स्टॉल पर बेहोश हो गए. उन्हें स्मीमेर अस्पताल लाया गया. यहां पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. 

Source : News Nation Bureau

सूरत में प्रचंड गर्मी Gujarat heat stroke newsnation Heat Stroke in Gujarat Heat Stroke Tips heat wave heat stroke
Advertisment
Advertisment