Advertisment

'मैं जिगर नहीं जियाद हूं', प्रेम जाल में फंसाकर नाबालिग से दुष्कर्म, फिर डाला धर्म परिवर्तन का दबाव

Kutch Love Jihad: नाबालिग की जान-पहचान जिगर नाम के लड़के से हुई. इसके बाद दोनों मोबाइल के जरिए संपर्क में रहे. आरोपी जिगर उर्फ ​​जियाद पीड़िता को हिंदू धर्म से जुड़ी तस्वीरें भेजकर उसका विश्वास जीतता रहा.

author-image
Yashodhan.Sharma
New Update
Kutch love jihad
Advertisment

गुजरात के कच्छ से लव जिहाद का एक ऐसा मामला सामने आया है जिसे देखकर पुलिस भी हैरान है. आरोप है कि युवक ने ऑनलाइन गेमिंग के जरिए नाबालिग लड़की से दोस्ती की फिर दुष्कर्म कर शादी के लिए इस्लाम धर्म अपनाने का दबाव बनाया. फिलहाल, पीड़िता के परिवार की शिकायत पर पुलिस ने मामले में एफआईआर दर्ज कर ली है. 

मिली जानकारी के अनुसार, मामला कच्छ जिले के मांडवी का है. यहां पीड़िता के परिवार ने पुलिस को बताया कि तीन साल पहले सभी मुंबई में रहते थे. तब उनकी बेटी ऑनलाइन गेम खेलती थी. इसी दौरान नाबालिग की जान-पहचान जिगर नाम के लड़के से हुई. इसके बाद दोनों मोबाइल के जरिए संपर्क में रहे. आरोपी जिगर उर्फ ​​जियाद पीड़िता को हिंदू धर्म से जुड़ी तस्वीरें भेजकर उसका विश्वास जीतता रहा. फिर दोनों को आपस में प्यार भी हो गया और दोनों की मुलाकात हुई. इस दौरान उनके बीच संबंध भी बने और आपत्तिजनक फोटो भी खींच लिए. 

धर्म परिवर्तन का डाला दबाव

इसके बाद पीड़िता ने जब शादी की बात की तो आरोपी ने टालमटोल करना शुरू कर दिया. आरोपी पीड़िता को ब्लैकमेल करने पर उतर आया और नाबालिग से कहने लगा कि शादी करने के लिए तुम्हें मुसलमान बनना पड़ेगा. क्योंकि उसका नाम जिगर नहीं बल्कि जियाद उर्फ ​​समीर शेख है. अगर शादी करनी है तो इस्लाम अपनाना पड़ेगा. पुलिस ने बताया कि जब पीड़िता ने उससे पूछा कि तुम मंदिर और देवी-देवताओं की फोटो भेजते हो, तो उसने कहा कि यह उसे फंसाने के लिए करता था.

ऐसे पकड़ा गया आरोपी 

आरोपी जियाद ने पीड़िता को धमकी दी कि अगर उसने किसी को कुछ भी बताने की कोशिश की तो वह उसकी न्यूड फोटो वायरल कर देगा. इसके बाद पीड़िता के परिवार ने कच्छ पुलिस से शिकायत की और साइबर क्राइम टीम ने आरोपी को पुणे से गिरफ्तार कर लिया. अब पुलिस जांच कर रही है कि आरोपी अकेला है या उसके साथ कोई गिरोह जुड़ा हुआ है. फिलहाल, पुलिस ने पॉक्सो, आईटी एक्ट और लव जिहाद की धाराओं में मामला दर्ज कर आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ में जुटी है.

gujarat gujarat-news Gujarat news today Kutch love jihad gujarat crime news
Advertisment
Advertisment