Advertisment

PM Modi Birthday 2023: पीएम मोदी के जन्मदिन पर समर्थक का तोहफा, 7200 डायमंड से बनाई प्रधानमंत्री की तस्वीर

PM Modi Birthday 2023: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 17 सितंबर को 72 वर्ष के हो जाएंगे. उनके बर्थ डे से पहले उनके समर्थक ने 7200 हीरों से तैयार की तस्वीर. करोड़ों में है कीमत.

author-image
Dheeraj Sharma
New Update
PM Modi Birthday Gift

PM Modi Birthday Gift ( Photo Credit : News Nation)

PM Modi Birthday 2023: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन नजदीक आ रहा है. हर वर्ष उनका जन्मदिन ना सिर्फ भारतीय जनता पार्टी बल्कि देश और दुनिया में बैठे उनके समर्थक भी धूम धाम से मनाते हैं. 17 सितंबर को पीएम मोदी 72 वर्ष के हो जाएंगे. उनके जन्मदिन के मौके पर उनके ऐसे ही एक समर्थक के लिए एक खास तोहफा तैयार किया है. खास बात यह है कि ये तोहफा हीरे से बना हुआ है. अब तो आप समझ ही गए होंगे कि हीरे से बना तोहफा है कितना बहुमूल्य होगा. पीएम मोदी के समर्थक ने 7200 हीरों से बनी एक तस्वीर तैयार की है. आइए जानते हैं क्या है पूरा मामला. 

Advertisment

7200 हीरों से तैयार की पीएम मोदी की तस्वीर

दरअसल सूरत के रहने वाले एक आर्किटेक्ट इंजीनियर ने पीएम मोदी के जन्मदिन पर एक खास तोहफा तैयार किया है. विपुल जेपी वाला नाम के इस शख्स ने पीएम मोदी की तस्वीर को बनाने में काफी मेहनत की है. उन्होंने बताया कि जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका दौरे पर गए थे और राष्ट्रपति जो बिडने की पत्नी को 7.5 कैरेट हीरे का क्राफ्ट दिया था, उस दौरान उनके मन में ये विचार आया कि क्यों वो भी अपने प्रिय नेता के लिए कुछ ऐसा ही गिफ्ट उनके जन्मदिन पर तैयार करें. 

यह भी पढ़ें - G20 Summit 2023: जी 20 की बैठक में किन मुद्दों पर होगी पीएम मोदी और जो बाइडन के बीच चर्चा

Advertisment

साढ़े तीन महीने में तैयार हुई तस्वीर

विपुल की मानें तो 7200 हीरों से सजी इस तस्वीर को तैयार करने में कुल साढ़े तीन महीने का वक्त लगा. हालांकि उन्होंने इस तस्वीर को बनाने में आने वाले खर्च को लेकर कोई खुलासा नहीं किया. लेकिन जानकारों की मानें तो इस तस्वीर की कीमत करोड़ों में है. 

क्या करेंगे इस तस्वीर का

विपुल जेपी वाला ने बताया कि उन्होंने बहुत मेहनत और मन से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हीरों वाली तस्वीर बनाई है. वो चाहते हैं कि पीएम मोदी के जन्मदिन पर वह ये तस्वीर पूरे गुजरात की ओर से पीएम मोदी को तोहफे में दें. 

पहले भी मिल चुके हैं कीमती तोहफे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के लोकप्रिय नेताओं में से एक हैं. यही वजह है कि उनके जन्मदिन पर उन्हें देश और दुनिया से कई लोग तोहफे देते हैं. इनमें कीमती तोहफे भी शामिल होते हैं. इससे पहले ही भी सूरत के ही एक हीरा कारोबारी ने उन्होंने सोने के तार से 'नरेंद्र दामोदर दास' लिखा एक सूट गिफ्ट किया था. जो काफी चर्चा में भी रहा था. 

Advertisment

गिफ्ट से आई रकम गंगा नदी की सफाई में होती है खर्च 

इस सूट को बाद में पीएम मोदी ने नीलाम किया था. जिसकी कीमत 4.31 करोड़ रुपए लगी थी. दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद मिले तोहफों को भी नीलाम करते हैं और इन नीलामी में आई रकम का इस्तेमाल वह गंगा नदी की सफाई में लगाते हैं.

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 17 सितंबर को जन्मदिन
  • 17 सितंबर को 72 वर्ष के हो जाएंगे पीएम मोदी 
  • पीएम मोदी के समर्थक ने 7200 हीरों से तैयारी हुई उनकी खास तस्वीर
pm modi diamond photo पीएम मोदी का जन्मदिन मोदी हीरे वाली तस्वीर PM Modi Birthday PM Modi Birthday 2023 modi birthday gift
Advertisment
Advertisment