Advertisment

पीएम नरेंद्र मोदी का गुजरात दौरा, 10 किमी के रोड शो में जुटे लाखों लोग

पीएम मोदी के अहमदाबाद पहुंचते ही एयरपोर्ट से भारतीय जनता पार्टी कार्यालय 'कमलम' तक करीब 10 किलोमीटर लंबा रोड शो शुरू हो गया था. रिपोर्ट्स के मुताबिक पीएम मोदी के स्वागत के लिए सड़क के दोनों ओर बनाए गए 50 मंच पर 4 लाख से ज्यादा लोग जुटे रहे.

author-image
Keshav Kumar
New Update
Narendra Modi

अहमदाबाद में एयरपोर्ट से कमलम तक पीएम मोदी का भव्य रोड शो( Photo Credit : News Nation)

कोरोना महामारी के बाद गुजरात में पहली बार बड़े सार्वजनिक कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को अहमदाबाद पहुंचे हैं. पीएम मोदी 11 और 12 मार्च को गुजरात में दो दिनों के दौरे पर रहेंगे. पीएम मोदी के अहमदाबाद पहुंचते ही एयरपोर्ट से भारतीय जनता पार्टी कार्यालय 'कमलम' तक करीब 10 किलोमीटर लंबा रोड शो शुरू हो गया था. रिपोर्ट्स के मुताबिक पीएम मोदी के स्वागत के लिए सड़क के दोनों ओर बनाए गए 50 मंच पर 4 लाख से ज्यादा लोग जुटे रहे. पीएम मोदी गुजरात में लगातार करीब 13 साल तक मुख्यमंत्री रह चुके हैं.

Advertisment

गुजरात के बीजेपी नेताओं के साथ 'कमलम' में बैठक और लंच के बाद पहले राजभवन और इसके बाद पीएम मोदी शाम को गुजरात पंचायत आम सम्मेलन में शामिल होंगे. जीएमडीसी में इस सम्मेलन में करीब 1.50 लाख लोग शामिल होने वाले हैं. गुरुवार को उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, मणिपुर और गोआ यानी चार राज्यों की जीत के बाद गुजरात में बीजेपी कार्यकर्ताओं का जोश चरम पर दिखाई दे रहा है. आमतौर पर ऐसे मौकों पर बीजेपी के स्कार्फ और झंडे लिए कार्यकर्ता नजर आते हैं. इस बार कमलम कार्यालय के बाहर बीजेपी के स्कार्फ के साथ लॉकेट और मंगलसूत्र की भारी बिक्री का दावा किया जा रहा है.

RRU के दीक्षांत समारोह और खेल महाकुंभ में होंगे शामिल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 12 मार्च को शनिवार को को पीएम मोदी राष्ट्र रक्षा यूनिवर्सिटी परिसर का उद्घाटन और दीक्षांत समारोह में शामिल होंगे. इस मौके पर उनके साथ केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी मौजूद रहेंगे. इसके बाद शाम में नवरंगपुरा के सरदार पटेल स्टेडियम में खेल महाकुंभ का प्रारंभ करेंगे. सरदार पटेल स्टेडियम में 1100 कलाकारों के साथ भव्य लाइटिंग का कार्यक्रम भी होगा. इसमें एथलीट के अलावा अन्य खेलों से जुड़े लोग भी मौजूद रहेंगे. सरदार स्टेडियम के अलावा खेल महाकुंभ राज्य में 500 से ज्यादा जगहों पर होगा. इसके लिए 46 लाख से ज्यादा लोगों ने रजिस्ट्रेशन कराया है. इस दौरान एक स्पोर्ट्स पॉलिसी की भी घोषणा की जाएगी. 

Advertisment

गृहमंत्री ने लिया सुरक्षा इंतजामों का जायजा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गुजरात के दो दिवसीय दौरे पर हवाई अड्डे से सीधे गांधीनगर बीजेपी कार्यालय कमलम जाने की योजना के चलते प्रदेश के गृह मंत्री हर्ष संघवी ने खुद कमलम कार्यालय पहुंचकर सुरक्षा इंतजामों का जायजा लिया. संघवी ने कार्यालय में ही राज्य के पुलिस प्रमुख आशीष भाटिया, गांधीनगर के एसपी मयूर चावडा और वरिष्ठ अधिकारियों के साथ मीटिंग भी की. पीएम मोदी के दौरे के दौरान बीजेपी की टीम के साथ-साथ विधायक, सांसद और अपेक्षित पदाधिकारी भी शामिल रहेंगे. 

Source : News Nation Bureau

पीएम नरेंद्र मोदी खेल महाकुंभ ahmedabad राष्ट्र रक्षा यूनिवर्सिटी road-show कोरोना महामारी BJP Khel Mahakumbh coronavirus PM Narendra Modi
Advertisment
Advertisment