Advertisment

गुजरात BJP की कार्यकारिणी बैठक खत्म, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

नरेंद्र मोदी के तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने पर गुजरात भाजपा की बैठक में बधाई प्रस्ताव पारित किया गया. बैठक में मुख्यमंत्री और केंद्रीय मंत्रियों समेत 1300 पदाधिकारियों ने हिस्सा लिया.

author-image
Ritu Sharma
New Update
gujrat poltcs

गुजरात राजनीति( Photo Credit : News Nation )

Gujarat Political News: गुजरात बीजेपी की कार्यकारिणी की शुक्रवार को हुई बैठक में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को लगातार तीसरी बार शीर्ष पद संभालने के लिए बधाई दी गई. यह बैठक बोटाड जिले के सारंगपुर में संपन्न हुई, जिसमें केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल, मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल, गुजरात बीजेपी अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री सी आर पाटिल समेत लगभग 1,300 पदाधिकारियों और वरिष्ठ नेताओं ने भाग लिया. पार्टी द्वारा जारी विज्ञप्ति के अनुसार, नरेन्द्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने पर बधाई देने के लिए बैठक में प्रस्ताव पारित किया गया. इस मौके पर केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि जिन लोगों को लोकसभा की कुल 543 में से केवल 99 सीटें मिली हैं, वे सोच रहे हैं कि उन्होंने चुनाव जीत लिया है. यह बयान कांग्रेस की स्थिति पर तंज कसने के रूप में देखा जा सकता है.

Advertisment

यह भी पढ़ें: बिहार के 10 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, जल्द पढ़ें IMD का नया अपडेट

पाटिल का योगदान

केंद्रीय मंत्री सी आर पाटिल ने बैठक में पार्टी के पन्ना प्रमुखों की भूमिका की सराहना की. उन्होंने कहा कि पन्ना प्रमुखों ने गुजरात में बीजेपी की चुनावी जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, जहां पार्टी ने 26 लोकसभा सीटों में से 25 पर जीत हासिल की. पाटिल ने कहा कि इस बार भी गुजरात में कांग्रेस से एक करोड़ अधिक वोट मिले हैं. 

पाटिल का भविष्य

नवसारी से लोकसभा सदस्य सी आर पाटिल ने अपने कार्यकाल की उपलब्धियों पर प्रकाश डाला. उन्होंने कहा कि उनके कार्यकाल में गुजरात के प्रत्येक जिला मुख्यालय में पार्टी कार्यालय का सपना लगभग पूरा हो गया है. हालांकि, ऐसी अटकलें हैं कि पाटिल को जल्द ही राज्य बीजेपी अध्यक्ष के पद से हटाया जा सकता है क्योंकि उन्हें मोदी सरकार में कैबिनेट मंत्री बनाया गया है. पाटिल का यह बयान उनके भविष्य को लेकर चल रही अटकलों को और बल देता है.

कांग्रेस पर गोयल का हमला

पीयूष गोयल ने कांग्रेस का नाम लिए बिना उसकी आलोचना की और कहा कि विपक्षी दल के नेता अपने चुनावी प्रदर्शन को गलत तरीके से समझ रहे हैं. उन्होंने कहा कि जिन लोगों को लोकसभा में 99 सीटें मिली हैं, वे सोच रहे हैं कि उन्होंने चुनाव जीत लिया है. गोयल का यह बयान बीजेपी की राजनीतिक मजबूती और कांग्रेस की कमजोरी को दर्शाता है.

बैठक का महत्व

गुजरात बीजेपी की यह बैठक आगामी चुनावों के मद्देनजर बहुत महत्वपूर्ण मानी जा रही है. इस बैठक में पार्टी ने अपनी आगामी रणनीतियों पर चर्चा की और संगठन को और मजबूत करने के उपायों पर विचार किया. पार्टी के शीर्ष नेताओं की उपस्थिति और महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा ने इस बैठक को और भी महत्वपूर्ण बना दिया.

Advertisment

गुजरात बीजेपी की कार्यकारिणी बैठक ने न केवल प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को तीसरी बार बधाई देने का काम किया, बल्कि पार्टी की आगामी चुनावी रणनीति और संगठनात्मक ढांचे को भी मजबूत किया. सी आर पाटिल के योगदान और उनके भविष्य को लेकर चल रही अटकलों ने इस बैठक को और भी चर्चा का विषय बना दिया. पार्टी के नेताओं की मजबूत स्थिति और आगामी चुनावों की तैयारी को देखते हुए यह बैठक बीजेपी के लिए एक महत्वपूर्ण कदम साबित हो सकती है.

HIGHLIGHTS

  • गुजरात BJP की कार्यकारिणी बैठक खत्म
  • पीयूष गोयल ने कांग्रेस पर साधा निशाना
  • पीएम मोदी को बधाई प्रस्ताव

Source : News Nation Bureau

Gujarat BJP Meeting Sarangpur Political Hindi News gujarat bjp news in hindi CM Bhupendra Patel Political News Piyush Goyal Big Breaking News BJP Gujarat Hindi News CR Patil gujarat-news Gujarat Breaking News Botad PM Narendra Modi gujarat bjp
Advertisment
Advertisment