Advertisment

गुजरात BJP की कार्यकारिणी की बैठक आज, इन मुद्दों पर हो सकती है चर्चा

गुजरात बीजेपी की यह दो दिवसीय कार्यकारिणी बैठक महत्वपूर्ण है, जिसमें पार्टी के आगामी कदमों और संगठनात्मक बदलावों पर विचार-विमर्श होगा. केंद्रीय नेताओं की उपस्थिति और संभावित नेतृत्व बदलाव की अटकलें इसे और भी महत्वपूर्ण बनाती हैं.

author-image
Ritu Sharma
New Update
Gujarat BJP News

गुजरात भाजपा( Photo Credit : News Nation )

Gujarat BJP News: गुजरात बीजेपी इकाई की कार्यकारिणी की दो दिवसीय बैठक चार जुलाई से बोटाद जिले में शुरू हो रही है. पार्टी नेताओं ने जानकारी दी है कि इस बैठक के एजेंडे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के तीसरी बार पदभार ग्रहण करने पर उन्हें बधाई देने के लिए एक प्रस्ताव पारित करना शामिल है. इसके साथ ही, बीते लोकसभा चुनावों में पार्टी के प्रदर्शन को लेकर संगठनात्मक मामलों पर चर्चा भी की जाएगी. इस बैठक का मुख्य उद्देश्य प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उनके तीसरी बार पदभार ग्रहण करने पर बधाई देने के लिए एक प्रस्ताव पारित करना है. इसके साथ ही, बैठक में बीते लोकसभा चुनावों में पार्टी के प्रदर्शन और आगामी रणनीतियों पर चर्चा की जाएगी. राज्य इकाई के अध्यक्ष सी आर पाटिल को केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल किए जाने के बाद ऐसी अटकलें लगाई जा रही हैं कि गुजरात बीजेपी के शीर्ष पद पर बदलाव हो सकता है. बैठक में उनके उत्तराधिकारी की घोषणा होने की संभावना भी जताई जा रही है.

Advertisment

यह भी पढ़ें: जीका वायरस को लेकर केंद्र सरकार ने सभी राज्यों को किया अलर्ट, महाराष्ट्र में मिले मामले

केंद्रीय नेताओं की भागीदारी

इस बैठक में बीजेपी की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष पाटिल, नवसारी से लोकसभा सांसद और केंद्रीय नेता शामिल होंगे. बीजेपी की प्रदेश इकाई की महासचिव रजनी पटेल ने मीडिया को बताया कि ''हमने चार और पांच जुलाई को सारंगपुर बीएपीएस मंदिर परिसर में अपनी राज्य कार्यकारिणी की बैठक बुलाई है. यह बैठक हमारे प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल के नेतृत्व में होगी और इसमें राष्ट्रीय नेतृत्व भी मौजूद रहेगा.'' हालांकि उन्होंने यह नहीं बताया कि बैठक में कौन से केंद्रीय नेता शामिल होंगे.

प्रस्ताव और चर्चाएं

बैठक के दौरान कई प्रस्ताव पारित किये जायेंगे, जिनमें मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने पर बधाई देने वाला प्रस्ताव भी शामिल होगा. वहीं रजनी पटेल ने कहा कि "यह हमारी विस्तारित राज्य कार्यकारिणी की बैठक है और इसमें शीर्ष पदाधिकारियों से लेकर ब्लॉक स्तर के प्रतिनिधियों तक की भागीदारी होगी.'' इस दौरान, पार्टी के आगामी कार्यक्रमों और रणनीतियों पर भी गहन चर्चा की जाएगी.

संभावित नेतृत्व बदलाव

प्रदेश अध्यक्ष सी आर पाटिल के केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल होने के बाद, यह पूछा जाने पर कि क्या पार्टी अपने प्रदेश अध्यक्ष को बदलेगी, रजनी पटेल ने कहा कि ''राज्य कार्यकारिणी की बैठक में जो भी फैसले लिए जाएंगे, उनकी जानकारी मौके पर दी जाएगी.'' हालांकि, उन्होंने प्रदेश बीजेपी नेतृत्व में बदलाव की संभावना से इनकार नहीं किया है. इससे यह संकेत मिलता है कि नेतृत्व में बदलाव की चर्चा हो सकती है और नए प्रदेश अध्यक्ष की घोषणा भी संभावित है.

चुनावी प्रदर्शन का विश्लेषण

बीजेपी ने हाल ही में संपन्न लोकसभा चुनावों में गुजरात की 26 सीटों में से 25 पर जीत हासिल की, जबकि कांग्रेस को सिर्फ एक सीट मिली. रजनी पटेल ने कहा कि ''बीजेपी हर हार और हर जीत का विस्तृत विश्लेषण करती है.'' इससे यह स्पष्ट होता है कि बैठक में चुनावी प्रदर्शन का गहन विश्लेषण होगा और आगामी चुनावों के लिए रणनीतियां बनाई जाएंगी.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • गुजरात BJP की कार्यकारिणी की बैठक आज
  • क्या सीआर पाटिल के उत्तराधिकारी का होगा चयन?
  • प्रमुख एजेंडा और संभावित बदलाव पर हो सकती है चर्चा

Source : News Nation Bureau

Gujarat BJP Meeting Chandrakant Raghunath Patil gujarat bjp news in hindi Gujarat politics news Politics News Big Breaking News Narendra Modi gujarat bjp core committee gujarat-news Gujarat trending News Gujarat news today gujarat bjp
Advertisment
Advertisment