Advertisment

संसद में किए दावे को पूरा करने निकले राहुल गांधी, BJP के गढ़ गुजरात पहुंचेंगे

लोकसभा चुनाव के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी पहली बार गुजरात दौरे पर होंगे. लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा के वक्त उन्होंने दावा किया था कि इस बार वे गुजरात में भाजपा को हराएंगे. उन्होंने 2027 विधानसभा चुनाव की तैयारी आरंभ कर दी है. 

Advertisment
author-image
Mohit Saxena
एडिट
New Update
rahul gandhi

rahul gandhi( Photo Credit : social media)

Advertisment

कांग्रेस सांसद और लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी आज गुजरात जाएंगे. अपनी इस यात्रा के दौरान वह पुलिस कस्टडी में बंद कांग्रेस कार्यकर्ताओं और उनके परिवारों से मिलेंगे. उनका प्रदेश कार्यालय में भाषण होना है. इसके साथ राहुल गांधी राजकोट गेमिंग जोन, मोरबी ब्रिज हादसा, सूरत आगजनी और वडोदरा हरनी बोट हादसे में मारे गए लोगों के परिवारों से मिलने वाले हैं. आपको बता दें कि नेता प्रतिपक्ष बनने बाद राहुल गांधी का यह पहला गुजरात दौरा है.  लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा के वक्त राहुल गांधी ने कहा कि इस बार वे  गुजरात में भाजपा को हराने वाले हैं. 

Advertisment

ये भी पढ़ें:  IMD Weather Report : दिल्ली समेत उत्तर भारत में वीकेंड पर भारी बारिश के आसार, इन इलाकों में मचेगी तबाही

राहुल गांधी ने कहा था कि 2027 में इंडिया गठबंधन भाजपा को हराने वाली है. इस बयान के चंद दिनों बाद राहुल गांधी गुजरात दौरे पर जाएंगे. उन्होंने चुनाव की तैयारी अभी से आरंभ कर दी है. 

Advertisment

क्या बोले शक्तिसिंह गोहिल?

गुजरात कांग्रेस अध्यक्ष शक्तिसिंह गोहिल ने कहा कि हमारे नेता शनिवार को अहमदाबाद में आएंगे. वे यहां पर कांग्रेस परिवार के कार्यकर्ताओं का मार्गदर्शन करने वाले हैं. उनसे बातचीत करेंगे. गोहिल के अनुसार, पूरे गुजरात में मुझे कई लोगों के कॉल आर रहे हैं.  उनका कहना है कि सत्तारूढ़ सरकार में अन्याय हुआ है. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी हमेशा न्याय के लिए लड़ते रहे हैं. यहां की जनता को न्याय नहीं मिला है. जनता राहुल के सामने अपनी बात को रखना चाहती है. 

Advertisment

‘हिंदू हिंसक’ के बयान पर मचा बवाल 

राहुल गांधी ने बीते दिनों लोकसभा में एक बयान दिया था, जिसके बाद बवाल मच गया. राहुल गांधी ने कहा था कि भाजपा और आरएसएस के लोग हिंसक हैं. इसके बाद गुजरात में बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस कार्यालयों के बाहर प्रदर्शन किया था. नौबत पथराव और हमले तक पहुंच गई थी. बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने राहुल गांधी का पुतला भी फूंका. राहुल गांधी ने इस घटना की काफी निंदा की. राहुल गांधी ने एक्स पर लिखा कि  हिंसा और नफरत फैलाने वाले बीजेपी के लोग हिंदू धर्म के मूल सिद्धांत को नहीं समझ रहे हैं. 

तीन दशकों से गुजरात में भाजपा का कब्जा

Advertisment

गुजरात में 2027 में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. ये राज्य भाजपा का मजबूत गढ़ बताया जाता है. कांग्रेस काफी वक्त से सत्ता से बाहर है. बीते तीन दशक से राज्य में कांग्रेस सत्ता से बाहर है. 2022 में कांग्रेस की 17 सीटें सामने आई थीं. वहीं भाजपा में 156 सीटों पर जीत हासिल की थी. भाजपा को 52.5 फीसदी वोट मिले थे. वहीं कांग्रेस को 27.3 फीसदी मत मिले थे. 

Source : News Nation Bureau

राहुल गांधी rahul gandhi Congress leader Rahul Gandhi Rahul Gandhi Gujarat Visit Rajkot fire victims Congress Party Workers राहुल गांधी का गुजरात दौरा
Advertisment
Advertisment