Advertisment

कक्षा 11वीं में पढ़ने वाले छात्र ने लगाई फांसी, टीचर पर लगाए गंभीर आरोप, माता-पिता के लिए छोड़ा वीडियो मैसेज

Rajkot Suicide: गुजरात के राजकोट से एक हृदयविदारक और टीचर स्टूडेंट के रिश्ते को शर्मसार कर देने वाली घटना सामने आई है. एक 11वीं में पढ़ने वाले छात्र ने फांसी लगाकर जान दे दी. बरादम सुसाइट में मृतक छात्र ने टीचर पर गंभीर आरोप लगाए हैं.

author-image
Yashodhan.Sharma
New Update
Rajkot suicide
Advertisment

गुजरात के राजकोट से एक दिल को झकझोर देने वाला मामला सामने आया है.  यहां एक 11वीं का छात्र फांसी के फंदे पर झूल गया. अपने माता-पिता के लिए छात्र सुसाइड नोट और एक वीडियो मैसेज छोड़ गया, जिसमें उसने अपने टीचर पर गंभीर आरोप लगाए हैं. पुलिस आकस्मिक मौत का मामला दर्ज कर तफ्तीश में जुट गई है. 

सामने आई ये वजह

जानकारी के मुताबिक मामला राजकोट के लोधिका तालुका के मोटावाड़ा गांव का है.  यहां 11वीं क्लास का छात्र टीचर की धमकी से इतना तनाव में आ गया कि उसने मौत को गले लगा लिया. छात्र ने सुसाइड से पहले नोट और एक वीडियो रिकॉर्डिंग टीचर की मानसिक प्रताड़ना का जिक्र किया है. छात्र ने कहा कि टीचर उसे परीक्षा में नकल के लिए पुलिस को सौंपने की धमकी दे रहा था. ऐसे में जेल जाने के डर से छात्र ने यह खौफनाक कदम उठा लिया.

सुसाइड नोट में लिखी ये बात

पीड़ित छात्र ने अपने सूसाइड नोट मे लिखा है, 'मम्मी-पापा मेरी कोई गलती नहीं थी. मैंने अपने टीचर को समझाने की बहुत कोशिश की कि मैं घर से पेपर लिखकर नहीं लिया था, फिर भी उन्होंने मुझे बार-बार परेशान किया और पुलिस को बुलाने की धमकी दी. अगर मैंने यह कदम नहीं उठाया होता तो मैं जेल में होता. मैंने सर को समझाने की बहुत कोशिश की पर वह पुलिस बुलाने की बात कर रहे हैं, मैंने कुछ गलत नहीं किया. मैंने घर से पेपर नहीं लिखा. मम्मी-पापा आप सब खुश रहना, मेरे दोस्त, परिवार के साथी मेरा वीडियो मोबाइल में देख लेना.'

फिलहाल पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है और आगे की जांच में जुट गई है. पुलिस के अनुसार घटना को लेकर तफ्तीश की जा रही है. इसके बाद संभावना है कि छात्र ने अपने सुसाइड नोट और वीडियों में जिन लोगों का जिक्र किया है उनके खिलाफ शिकायत दर्ज की जाएगी.

कोटा में भी छात्र ने की थी आत्महत्या

बता दें कि पिछले दिनों राजस्थान के कोटा में भी कथित स्कूल की प्रताड़ना से परेशान होकर 10वीं क्लास के छात्र ने सुसाइड कर लिया था. 10वीं के छात्र भावेश ने घर की तीसरी मंजिल (छत) से कूदकर अपनी जान दे दी. परिजनों का आरोप लगाया कि स्कूल से निकाले जाने के कारण भावेश डिप्रेशन में आ गया था, जिससे उसने यह आत्मघाती कदम उठाया. परिजनों के मुताबिक, किसी सहपाठी ने उसके बैग में सिगरेट रख दी थी, जिसके बाद स्कूल प्रबंधन ने उसे निष्कासित कर दिया. परिजनों ने स्कूल से कई बार माफी मांगी, उसे वापस लेने का अनुरोध किया, लेकिन प्रबंधन तैयार नहीं हुआ. भावेश खेलकूद में भी अच्छा था, लेकिन उसे खेल में भी हिस्सा लेने से प्रतिबंधित कर दिया गया था. छात्र के दादा, रिटायर्ड एएसआई राधेश्याम ने प्रिंसिपल और क्लास टीचर के खिलाफ दुर्व्यवहार की शिकायत दर्ज कराई है.

gujarat rajkot suicide gujarat crime news Gujarat Crime
Advertisment
Advertisment