Advertisment

Gujarat University: गुजरात यूनिवर्सिटी मामले में 2 आरोपी अरेस्ट, विदेश मंत्रालय का बयान आया सामने

पुलिस ने कहा कि इसके बाद 20 से 25 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है. वहीं जांच के दौरान एक आरोपी की शिनाख्त की गई है.

author-image
Vikash Gupta
एडिट
New Update
Gujarat University

Gujarat University( Photo Credit : Social Media)

Advertisment

Gujarat University: गुजरात यूनिवर्सिटी में मारपीट के मामले पर बड़ा एक्शन हुआ है. गुजरात पुलिस ने दो आरोपियों को अरेस्ट किया है. पुलिस ने हितेश मेवाड़ा और भरत पटेल को गिरफ्तार किया है. वहीं, इस मामले पर विदेश मंत्रालय का बयान सामने सामने आया है. विदेश मंत्रालय का कहना है कि गुजरात यूनिवर्सिटी मामले में गुजरात पुलिस एक्शन ले रही है. वहीं, विदेश मंत्रालय गुजरात सरकार के संपर्क में बनी हुई है. आपको बता दें कि कुछ विदेशी छात्रों के साथ मारपीट का मामला सामने आया था.

विदेशी छात्रों का कहना है कि कुछ लोग भगवा गमछा लगाए हुए आए और उनके साथ मारपीट की. इसके साथ ही उन्होंने वहां पत्थरबाजी भी की है. इस मामले की सूचना  मिलते ही पुलिस घटनास्थल पर पहुंच गई. इसके बाद पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी. आपको बता दें कि विदेशी स्टूडेंट की पिटाई के मामले पर गुजरात के गृह मंत्री ने पुलिस को कड़ी कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं.

इस पूरे मामले पर गुजरात पुलिस का बयान सामने आया है. अहमदाबाद के पुलिस कमिश्नर जीएस मलिक का कहना है कि सरकार ने इस यूनिवर्सिटी के मामले को गंभीरता से लिया है. पूरे मामले की जांच के लिए 9 टीमों का गठन किया गया है. इस टीम में 5 डीसीपी रैंक के अधिकारी शामिल किए गए हैं. पुलिस कमिश्नर ने मीडिया से बात करते हुए जानकारी दी कि कल रात को 10.51 बजे पुलिस को फोन आया था. इसमें शिकायक की गई थी कि यूनिवर्सिटी कैंपस में कुछ लोग घुस आए है और उनके साथ मारपीट की है. 

पुलिस आरोपियों के खिलाफ एक्शन लेगी

पुलिस ने कहा कि इसके बाद 20 से 25 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है. वहीं जांच के दौरान एक आरोपी की शिनाख्त की गई है. उसकदे खिलाफ अहमदाबाद पुलिस कड़ी कार्रवाई करेगी. पुलिस का कहना है कि पुरा मामला नमाज पढ़ने को लेकर है. नमाज पढ़ने के दौरान कुछ लोग आए और छात्रों को रोकने लगे. इसके साथ ही उन्होंने तोड़फोड़ और मारपीट की. इन छात्रों में श्रीलंका और कजाकिस्तान के रहने वाले दो स्टूडेंट घायल है. पुलिस ने कहा कि जल्द ही सभी आरोपियों को अरेस्ट कर लिया जाएगा. 

पूरा मामला

आपको बता दें कि गुजरात यूनिवर्सिटी के हॉस्टल में उज्बेकिस्तान, अफगानिस्तान, बांग्लादेश, सीरिया और कुछ अफ्रीकी देशों के स्टूडेंट रहते हैं. यहां वो अपनी पढ़ाई पूरी कर रहे हैं. विदेशी स्टूडेंट का कहना है कि रमजान के अवसर पर शाम के नमाज के लिए जमा हुए थे और नमाज पढ़ रहे थे. इसके बाद दूसरे ब्लॉक के कुछ लड़के आए और विरोध करने लगे और इसे बंद करने को कहा गया. जिसके बाद मामला बढ़ गया और मारपीट शुरू कर दी.     

Source : News Nation Bureau

Gujarat University गुजरात यूनिवर्सिटी
Advertisment
Advertisment