Advertisment

Gujrat: एक साथ 50 हजार कर्मचारियों को कंपनी ने दे दी 10 दिन की छुट्टी, बताई यह वजह

Gujrat: गुजरात की एक हीरा निर्माता कंपनी ने एक साथ 50 हजार कर्मचारियों को 10 दिनों की छुट्टी दे दी है. इतना ही नहीं इस छुट्टी का कंपनी एक भी पैसा नहीं काटेगी. इस छुट्टी की चर्चा हर तरफ हो रही है.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
गुजरात न्यूज

Gujrat: गुजरात की एक हीरा निर्माता कंपनी ने कुछ ऐसा किया, जिसकी चर्चा हर तरफ हो रही है. इस प्राइवेट कंपनी ने अपने 50 हजार कर्मचारियों को एक साथ छुट्टी दे दी और कंपनी इस छुट्टी का एक पैसा भी नहीं काटेगी. कंपनी ने 50 हजार कर्मचारियों को एक दो दिन नहीं बल्कि 10 दिनों की छुट्टी दी है. हम आमतौर पर सुनते हैं कि प्राइवेट कंपनी में काम करने वाले कर्मचारी छुट्टियों को लेकर परेशान रहते हैं, लेकिन जिस तरह से गुजरात की कंपनी ने अपने 50 हजार कर्मचारियों को बोन्स छुट्टी दी है. यह काबिले तारीफ है. यह कंपनी सूरत में है और इसका नाम किरण जेम्स है.

Advertisment

कंपनी ने एक साथ 50 हजार कर्मचारियों को दी छुट्टी

कंपनी ने 17-27 अगस्त तक के लिए छुट्टी की घोषणा कर दी है. कंपनी ने यह फैसला दुनिया की गिरती वैश्विक मांग को लेकर लिया है. कई देशों के बीच चल रहे युद्ध की वजह से वैश्विक बाजार में हीरों की मांग कम होती जा रही है. इस छुट्टी को लेकर कंपनी के अध्यक्ष वल्लभाई लखानी ने कहा कि हमने 50 हजार कर्मचारियों को 10 दिनों की छुट्टी इसलिए दी है ताकि हीरे के उत्पादन पर नियंत्रण किया जा सके. पॉलिश किए गए हीरे की घटती मांग को देखते हुए कंपनी ने सभी कर्मचारियों को छुट्टी देने का फैसला किया है.

यह भी पढ़ें- Bihar: RJD विधायक ने की अजब मांग, कहा- हे भोलेनाथ महागठबंधन में आ जाएं नीतीश कुमार

10 दिन की छुट्टी देने की बताई कंपनी ने वजह

कंपनी का यह मानना है कि छुट्टी देने से हीरे की आपूर्ति पर नियंत्रण होगा और जब इसकी कीमतें बढ़ेंगी तो इससे कंपनी को लाभ भी मिलेगा. किरण जेम्स कंपनी की मानें तो उनका दावा है कि वह देश में ही नहीं बल्कि दुनिया में प्राकृतिक हीरा निर्माता की सबसे बड़ी कंपनी है. इस कंपनी का 17,000 करोड़ का वार्षिक कारोबार है. 

दुनिया की सबसे बड़ी हीरा निर्माता कंपनियों में शामिल

50 हजार कर्मचारियों को भले ही कंपनी ने एक साथ 10 दिन की छुट्टी दे दी है, लेकिन किसी भी कर्मचारी की सैलेरी नहीं काटी जाएगी और पूरी सैलेरी भी दी जाएगी. इन 50 हजार कर्मचारियों में 10 हजार लोग लैब में डायमंड का उत्पादन करते हैं और 40 हजार लोग नेचुरल डायमंड के कट एंड पॉलिश का काम करते हैं.

Viral News Gujrat News Social Media trending news latest gujrat news gujrat diamond company
Advertisment
Advertisment