Advertisment

Haryana Election: बीजेपी ने जारी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट, PM मोदी, बबीता फोगाट समेत ये नेता करेंगे ताबड़तोड़ रैलियां

Haryana BJP Star Campaigners List: हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने अपने स्टार प्रचारकों की सूची जारी की है. जिसमें पीएम मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत 40 नेताओं के नाम शामिल हैं.

author-image
Suhel Khan
New Update
PM Modi Rally

Haryana BJP Star Campaigners List: हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने गुरुवार को चुनाव के लिए स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दिया. राज्य में बीजेपी ने 40 नेताओं को चुनाव प्रचार के लिए उतारा है. इन 40 नेताओं की सूची में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, जेपी नड्डा, राजनाथ सिंह, अमित शाह और नितिन गडकरी का नाम भी शामिल है. बता दें कि हरियाणा में अगले महीने विधानसभा चुनाव के लिए वोट डाले जाएंगे.

Advertisment

कई राज्यों के सीएम और केंद्रीय मंत्री करेंगे चुनाव प्रचार

हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी की ओर से कई राज्यों के मुख्यमंत्री और केंद्रीय मंत्री चुनावी मंच पर नजर आएंगे. इनमें हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी, केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान, पीयूष गोयल, असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा, उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी और पहलवान से राजनेता बनी बबीता फोगट का नाम भी शामिल है.

ये भी पढ़ें: Yuvraj Singh: जिस पिता ने क्रिकेटर बनाया उसी से दूर क्यों हो गए युवराज सिंह, शादी में भी नहीं बुलाया, सामने आई बड़ी वजह

नामांकन समाप्त से एक दिन पहले जारी की थी तीसरी लिस्ट

बता दें कि हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन का अखिरी दिन गुरुवार यानी 12 सितंबर को था. ऐसे में बीजेपी समेत कई पार्टी ने नामांकन समाप्त होने से एक दिन पहले ही उम्मीदवारों के नाम की सूची जारी की थी. बीजेपी ने भी बुधवार को अपने उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी की थी. इस सूची में पार्टी ने सिरसा से रोहताश जांगड़ा, महेंद्रगढ़ से कंवर सिंह यादव और फरीदाबाद एनआईटी से सतीश फागना को चुनावी मैदान में उतारा है.

ये भी पढ़ें: IPL 2025: अगर रिटेन नहीं हुआ तो नीलामी में इस युवा भारतीय गेंदबाज पर जमकर बरसेगा पैसा

बता दें कि इससे पहले बीजेपी ने 10 सितंबर को उम्मीदवारों के नाम की दूसरी सूची जारी की थी. जिसमें 21 उम्मीदवारों का नाम शामिल था. बीजेपी की दूसरी लिस्ट में जुलाना विधानसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी विनेश पोघट के खिलाफ कैप्टन योगेश बैरागी को मैदान में उतारा है. वहीं बीजेपी ने नारायणगढ़ से पवन सैनी, पिहोवा से जय भगवान शर्मा, पूंडरी से सतपाल जांबा, असंध से योगेन्द्र राणा, गन्नौर से देवेन्द्र कौशिक, राई से कृष्ण गहलावत, प्रदीप सांगवान बरोदा, जुलाना से कैप्टन योगेश बैरागी, नरवाना से कृष्ण कुमार बेदी को टिकट दिया है.

ये भी पढ़ें: Weather Update: दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में बारिश से हाहाकार, दर्जनभर से ज्यादा राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट

हरियाणा में 5 अक्टूबर को मतदान

Advertisment

बता दें कि हरियाणा में 90 सदस्यीय विधानसभा के लिए 5 अक्टूबर को मतदान होगा. जबकि वोटों की गिनती 8 अक्टूबर को होगी. इसी दिन जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव का भी रिजल्ट आएगा. 2019 में हुए विधानसभा चुनावों में बीजेपी ने 40 सीटों पर जीत कर राज्य की सबसे बड़ी पार्टी बनी थी. जबकि कांग्रेस 30 सीटें जीतने में सफल हुई थी.

Haryana Election Haryana Elections haryana Election news BJP Haryana Election 2024 Haryana Assembly Election PM modi
Advertisment
Advertisment