Advertisment

Haryana Election: हरियाणा में BJP और कांग्रेस को राहत, दोनों दलों के 10 बागियों ने वापस लिया नामांकन

Haryana Assembly Election 2024: हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन वापस लेने का कल यानी सोमवार को आखिरी दिन था. ऐसे में बीजेपी और कांग्रेस के कुल दस बागियों ने नामांकन वापस लेकर दोनों ही पार्टियों को राहत दी है.

author-image
Suhel Khan
New Update
BJP and Congress

Haryana Assembly Election 2024: हरियाणा विधानसभा चुनाव के मतदान से पहले बीजेपी और कांग्रेस को बड़ी राहत मिली है. दरअसल,  दिनों पार्टियों के 10 बागियों ने नामांकन वापस ले लिया है. बता दें कि हरियाणा विधानसभा चुनाव में नामांकन वापस लेने की अंतिम तारीख 16 सितंबर यानी सोमवार थी. सोमवार को कांग्रेस और बीजेपी के कुल 10 बागी उम्मीदवारों ने अपना नाम वापस ले लिया. जिससे बीजेपी और कांग्रेस दोनों दलों को बड़ी राहत मिली है.

Advertisment

बागियों को मनाने में इन नेताओं ने निभाई मुख्य भूमिका

बता दें कि इससे पहले दोनों ही पार्टियों ने अपने बागी उम्मीदवारों को मनाने की कोशिश की, जिसमें उन्हें काफी हद तक सफलता भी मिल गई. बीजेपी की ओर से हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी और हरियाणा में पार्टी के सह प्रभारी बिप्लव देब ने पार्टी के शीर्ष नेताओं के साथ मिलकर बागियों को मनाने के लिए अभियान चलाया. जबकि कांग्रेस की ओर से पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा और उनके सांसद बेटे दीपेंद्र हुड्डा ने बागियों की नाराजगी दूर करने की कोशिश की. बावजूद इसके कई बागियों ने नामांकन वापस नहीं लिया और वे अभी भी चुनावी मैदान में डटे हुए हैं.

ये भी पढ़ें: अरविंद केजरीवाल का इस्तीफा आज: 12 बजे नए CM का होगा ऐलान; 11 बजे विधायक दल की मीटिंग

Advertisment

बीजेपी के इन चार बागियों ने वापस लिया नामांकन

हरियाणा चुनाव में बीजेपी को राहत देते हुए पार्टी के चार बागियों ने नाम वापस ले लिया. इनमें सुधीर चौधरी का नाम शामिल है. जो बीजेपी से नाराज होकर कांग्रेस के टिकट पर सोहना सीट से चुनावी मैदान में उतरे थे, लेकिन सोमवार को उन्होंने अपना नामांकन वापस ले लिया. वहीं नारनौल सीट से बीजेपी के बागी भारती सैनी ने भी अपना नामांकन वापस लेकर बीजेपी को राहत दी.

ये भी पढ़ें: 74 साल के हुए PM मोदी: जन्मदिन पर लोगों की बल्ले-बल्ले, शॉपिंग पर 100 प्रतिशत तक की छूट, ऑटो में फ्री राइड

Advertisment

बीजेपी के इन बागियों ने भी डाले हथियार

इनके अलावा महेंद्रगढ़ की नांगल चौधरी सीट से सतीश सैनी ने भी अपना नामांकन वापस ले लिया है. उन्होंने नामांकन वापस लेने के साथ ही बीजेपी उम्मीदवार अभय सिंह को समर्थन दिया है. जबकि सोनीपत सीट से राजीव जैन ने अपना नामांकन वापस लेकर बीजेपी राहत दी है. बता दें कि टिकट कटने के बाद उनकी पत्नी और पूर्व मंत्री कविता जैन ने निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में नामांकन दाखिल किया था.

ये भी पढ़ें: Kolkata Case: कोलकाता डॉक्टर रेप मर्डर केस की आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, CBI सौंपेगी स्टेटस रिपोर्ट

Advertisment

कांग्रेस में इन बागियों ने भी छोड़ा चुनावी मैदान

वहीं कांग्रेस के जिन छह बागियों ने चुनावी मैदान से यूटर्न लिया है उनमें भिवानी जिले की बवानी खेड़ा सीट से रामकिशन फौजी, नलवा हल्का सीट से कांग्रेस के बागी पूर्व मंत्री संपत सिंह ने भी अपना नामांकन वापस ले लिया है. जबकि पंचकूला सीट से गुरजंत सिंह पोला ने अपना नामांकन वापस लेकर कांग्रेस प्रत्याशी चंद्रमोहन को समर्थन देने का ऐलान किया है.

इन्होंने भी वापस लिया नाम

Advertisment

अंबाला सिटी विधानसभा सीट से जसबीर सिंह मलौर और हिम्मत सिंह ने नामांकन वापस लेकर कांग्रेस को बड़ी राहत दी है. इसके अलावा कुरुक्षेत्र की शाहबाद सीट से प्रेम हिंगाखेड़ी और अटेली से हेमंत शर्मा ने नामांकन वापस ले लिया है. उन्होंने नामांकन वापस लेने के बाद बीजेपी उम्मीदवार आरती राव को समर्थन देने की बात कही है.

Haryana Election Haryana Elections congress BJP Haryana Election 2024 Haryana Assembly Election
Advertisment
Advertisment