Advertisment

'हरियाणा का ये प्यार मेरी जिंदगी की बहुत बड़ी अमानत', सोनीपत की रैली में बोले PM मोदी

PM Modi Rally in Sonipat: हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए सभी पार्टियां जमकर चुनाव प्रचार कर रही हैं. बुधवार को पीएम मोदी ने सोनीपत में चुनावी जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान पीएम मोदी ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा.

Advertisment
author-image
Suhel Khan
New Update
PM Modi Sonipat Rally

सोनीपत में पीएम मोदी की रैली (ANI)

Advertisment

PM Modi Rally in Sonipat: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को हरियाणा के सोनीपत में एक चुनावी रैली को संबोधित किया. इस दौरान पीएम मोदी ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला. चुनावी रैली के दौरान पीएम मोदी ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय की 107वीं जयंती के मौके पर उन्हें भी श्रद्धांजलि दी. पीएम मोदी ने कहा कि अंत्योदय और गरीबों की सेवा के लिए पंडित दीनदयाल उपाध्याय ने जो रास्ता दिखाया वो प्रत्येक भाजपा कार्यकर्ता के लिए संकल्प पत्र की तरह है. पीएम मोदी ने कहा कि  उनकी प्रेरणा से भाजपा भारत को विकास की नई ऊंचाई पर ले जा रही है. गरीबों का उत्थान कर रही है.

Advertisment

मैं जो कुछ हूं, उसमें हरियाणा का भी बहुत बड़ा योगदान- पीएम

पीएम मोदी ने कहा, जैसे जैसे वोटिंग का दिन पास आ रहा है वैसे-वैसे कांग्रेस पस्त पड़ती जा रही है. हरियाणा में भाजपा के लिए समर्थन बढ़ता ही जा रहा है. पीएम मोदी ने कहा कि हरियाणा का ये प्यार तो मेरी जिंदगी की बहुत बड़ी अमानत है. पीएम मोदी ने कहा कि मैं बड़े गर्व से कहता हूं कि मैं जो कुछ भी हूं उसमें हरियाणा का भी बहुत बड़ा योगदान है.

ये भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर में दोपहर एक बजे तक 36.93 फीसदी मतदान, रियासी में सबसे ज्यादा पड़े वोट

Advertisment

जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव का किया जिक्र

Advertisment

पीएम मोदी ने कहा कि आज जम्मू-कश्मीर में दूसरे चरण का मतदान भी हो रहा है. ये मतदान शांतिपूर्ण तरीके से चल रहा है, लोग सुबह से ही वोट डालने के लिए कतारों में लग गए हैं, पहले चरण में जम्मू-कश्मीर में जिस तरह से वोटिंग का रिकॉर्ड टूटा ये दुनिया ने देखा है. पीएम मोदी ने कहा कि मैं जम्मू-कश्मीर के लोगों की सराहना करूंगा, उन्हें बधाई दूंगा कि वो लोकतंत्र के इस पर्व में उतने उत्साह से हिस्सा ले रहे हैं. बीजेपी सरकार में हरियाणा आज खेती और उद्योग दोनों मामलों में देश के टॉप राज्यों में अपनी जगह बना रहा है.

ये भी पढ़ें: Kangana Ranaut: कृषि कानून वाले बयान का कंगना रनौत ने मारी पलटी, जानें अब क्या कह डाला

'औद्योगिकीकरण से किसान, दलित और गरीब को होता है फायदा'

Advertisment

पीएम मोदी ने कहा कि जब औद्योगिकीकरण बढ़ता है तो इसका सबसे ज्यादा किसान को, गरीब को और दलित को होता है. बाबा साहेब अंबेडकर मानते थे कि दलितों के सशक्तिकरण में उद्योगों की बहुत बड़ी भूमिका होती है, वो देखते थे कि दलितों के पास, गरीब के पास, वंचितों के पास पर्याप्त जमीन नहीं होती, वो जानते थे कि बहुत से साथी भूमिहीन होते थे. खेत मजदूरी में अपनी जिंदगी काटते थे. इसलिए बाबा साहेब कहते थे कि जब फैक्ट्रियां लगती हैं तो दलितों और वंचितों को अवसर मिलता है.

Advertisment

ये भी पढ़ें: दिल्ली में फिर से Odd-Even नियम होगा लागू, आतिशी सरकार का बड़ा फैसला

कांग्रेस पर पीएम मोदी ने साधा निशाना

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने दलितों, शोषितों और पिछड़ों के साथ भी धोखा किया है. आज कल कांग्रेस के भीतर यहां जो सिर फुटौवल हो रही है वो पुराने पापों का ही परिणाम है. याद कीजिए 2014 से पहले जब यहां कांग्रेस का राज था जब हुड्डाजी यहां सीएम हुआ करते थे तब ऐसा कोई साल नहीं था जब दलितों के साथ अन्याय नहीं होता था, अनेक दलितों को जान से हाथ धोना पड़ा, दलित परिवारों की बहू बेटियों पर अत्याचार होते थे. और कोई जानता था कि दलितों के खिलाफ इस घिनौने खेल को कांग्रेस ही खाद पानी देती है.

Haryana Election haryana assembly election 2024 Haryana Assembly Election PM modi pm-modi-rally
Advertisment
Advertisment