Advertisment

Haryana News: भाजपा से चुनाव में किसे मिलेगा टिकट, बक्से में सील बंद हैं नाम, खुलते ही चमकेगा भाग्य

सभी पार्टी पदाधिकारियों को रायशुमारी से पहले निर्देश दिया था. उनसे कहा गया था कि वे ऐसे उम्मीदवारों के नाम सुझाएं जो जीत की अधिक संभावना रखते हों.

author-image
Dheeraj Sharma
New Update
Haryana BJP Candidate selection

हरियाणा में आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर सभी की निगाहें उम्मीदवारों पर टिकी हुई हैं। इस बीच भाजपा ने अपने कैंडिडेट मैदान में उतारने के लिए नया तरीका अपनाया है। इसमें हर विधानसभा क्षेत्र से पार्टी पदाधिकरियों ने तीन-तीन जिताऊ उम्मीदवारों के नाम सुझाए। इसके बाद इन नामों को एक बक्से में सील बंद कर प्रदेश पार्टी कार्यालय मंगल कमल में जमा करवा दिया. 

Advertisment

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार सभी पार्टी पदाधिकारियों को रायशुमारी से पहले निर्देश दिया था. उनसे कहा गया था कि वे ऐसे उम्मीदवारों के नाम सुझाएं जो जीत की अधिक संभावना रखते हों. इसके बाद प्रदेशभर से संग्रहित किए गए इन नामों को इकट्ठा किया गया और फिर सुरक्षित रूप से पार्टी कार्यलय में भेज दिया.

बक्सों में कैद किस्मत

कार्यलय में रखे इन बक्सों को केंद्रीय नेतृत्व कमेटी के सामने खोला जाएगा. यह कमेटी का आखिरी फैसला होगा कि किस कैंडिडेट को टिकट दिया जाए. बता दें कि पार्टी के भविष्य के लिए केन्द्रीय नेतृत्व का निर्णय ही बेहद महत्वपूर्ण होगा, क्योंकि इसी से तय होगा कि भाजपा आने वाले चुनावों में अधिकतम सीटों पर अपनी पताका लहरा पाएगी.

मजबूत उम्मीदवारों का चयन जरूरी

दरअसल, भाजपा ने यह तरीका इसलिए अपनाया ताकि वह मजबूत उम्मीदवारों का चयन कर सके. पार्टी आगामी चुनाव के लिए कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती इसलिए उसने प्रदेश की सभी 90 विधानसभा सीटों पर रायशुमारी का तरीका अपनाया. हालांकि, अब सभी की निगाहें नतीजों पर टिकी है कि बीजेपी से खड़े होने के लिए बॉक्स में से किसका नाम आएगा. 

Haryana Politics Harayana Assembly Elections Haryana BJP haryana political election news
Advertisment
Advertisment