Advertisment

हरियाणा में अपराध दर में दर्ज की गई 12.73 फीसदी की कटौती, पिछले साल के मुकाबले अक्टूबर में 1505 मामले कम हुए

हरियाणा में इस साल अक्टूबर में 10,316 मामले विभिन्न थानों में दर्ज किए गए, जिसमें 2018 में समान अवधि के मुकाबले 1505 मामलों की गिरावट देखी गई है.

author-image
Sunil Chaurasia
New Update
demo photo

प्रतीकात्मक तस्वीर( Photo Credit : न्यूज स्टेट ब्यूरो)

हरियाणा की जनता के लिए ये एक अच्छी खबर है कि राज्य में अपराध दर में कमी दर्ज की गई है. हरियाणा में अपराध कटौती दर बीते साल अक्टूबर महीने की तुलना में इस साल के अक्टूबर महीने के आंकड़ों के आधार पर दर्ज की गई है. हरियाणा के पुलिस महानिदेशक मनोज यादव ने शुक्रवार को कहा कि पिछले वर्ष की इसी अवधि की तुलना में अक्टूबर 2019 में कुल अपराध दर में 12.73% की कमी आई है.

Advertisment

ये भी पढ़ें- दिल्ली को प्रदूषण से बचाने के लिए 106 करोड़ नहीं खर्च कर पाए अरविंद केजरीवाल? बीजेपी ने लगाए गंभीर आरोप

Advertisment

इस साल अक्टूबर में 10,316 मामले विभिन्न थानों में दर्ज किए गए, जिसमें 2018 में समान अवधि के मुकाबले 1505 मामलों की गिरावट देखी गई है. अक्टूबर 2019 में आई नेशनल क्राइम रिकॉर्ड्स ब्यूरो (NCRB) की रिपोर्ट के मुताबिक हरियाणा देश के सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में तीसरे स्थान पर है.

ये भी पढ़ें- इन ट्रेनों में चाय पीने के लिए खर्च करने होंगे 35 रुपये, खाने की कीमत में भी होगी भारी बढ़ोतरी

इस लिस्ट में सबसे ऊपर देश की राजधानी दिल्ली है जबकि दूसरे स्थान पर केरल का नाम दर्ज है. नागालैंड देश का ऐसा राज्य है जहां सबसे कम आपराधिक मामले दर्ज किए गए हैं. अपराध दर का प्रति लाख जनसंख्या पर अपराध के मामलों की संख्या के आधार पर प्राप्त किया जाता है. भारतीय दंड संहिता (IPC) के तहत अपराधों की गणना के लिए विशेष और स्थानीय कानूनों को ध्यान में रखा जाता है.

Advertisment

Source : न्यूज स्टेट ब्यूरो

Haryana News Haryana Haryana Police Crime Rate Haryana DGP Manoj Yadav Haryana Dgp Crime Rate in Haryana Haryana Crime Rate
Advertisment
Advertisment