Advertisment

पंचकुला की गौशाला में 70 गाय की मौत, 30 बीमार

पंचकुला के माता मनसा देवी मंदिर के पास गौशाला में एक साथ 70 से ज्यादा गायों की मौत हो गई, जबकि 30 गाय बीमार है.

author-image
Shailendra Kumar
New Update
Panchkula Cow Shelter

पंचकुला की गौशाला में 70 गाय की मौत( Photo Credit : फाइल फोटो)

पंचकुला के माता मनसा देवी मंदिर के पास गौशाला में फूड प्वाइजनिंग की वजह से  70 गायों की मौत हो गई. वहीं, 30 गायों का इलाज चल रहा है. बताया जा रहा है कि देर शाम बाहर से आए शख्स ने इन गायों को खाना डाला था. गायों की हालत खाना खाने के बाद हालत खराब हो गई, जिसके बाद सुबह होते तक 70 गायों की मौत हो गई. वहीं, पूरे मामले की जांच के लिए कमेटी गठित की गई है. इसके साथ ही भविष्य में गौशाला में चारा डालने से पहले उसकी जांच के निर्देश भी दिए गए हैं.

Advertisment

यह भी पढ़ें : राजस्थान सरकार की पेरेंट्स को बड़ी राहत, जितना कोर्स उतनी ही देंगे फीस

जानकारी के अनुसार रात करीब 9:00 बजे के बाद अचानक से गायों की तबीयत खराब होने लगी और एक के बाद एक कई गायों की मौत हो गई. सुबह तक करीब 100 गायें बीमार हो गई. जिनमें से 70 गायों की मौत हो चुकी है, बाकी गायों का इलाज चल रहा है.

यह भी पढ़ें : यूपी राज्यसभा चुनावः BSP विधायकों की बगावत बेकार! बजाज का पर्चा खारिज

Advertisment

पंचकूला पुलिस ने बताया कि गौशाला में लगे हुए सीसीटीवी कैमरे की जांच भी की जा रही है ताकि यदि कोई गड़बड़ हो तो वह पकड़ में आ सके. वहीं, मामले का संज्ञान स्पीकर ज्ञान चंद गुप्ता ने भी लिया है. उन्होंने इस मामले पर कहा कि भविष्य में गौशाला या गोधाम में गायों को चारा डालने से पहले उसकी जांच सुनिश्चित किया जाए.

यह भी पढ़ें : बीजेपी ने सिंधिया को दूल्हा तो बना दिया, दामाद नहीं बनने देगी: कमल नाथ

फिलहाल, मामले की जांच चल रही है. अब जांच रिपोर्ट सामने आने के बाद पता चल पाएगा कि आखिर गायों की मौत कैसे हुई. बता दें कि इससे पहले भी पंचकुला में गायों की मौत का मामला सामने आ चुके है.

Advertisment

Source : News Nation Bureau

panchkula पंचकुला Food Poisnoning cows died 70 हजार शिक्षकों को ट्रेनिंग panchkula cow shelter
Advertisment
Advertisment