Advertisment

एकला चलो की नीति के तहत AAP की चौथी लिस्ट जारी, जानें CM और फोगाट की सीट से कौन लड़ रहा चुनाव

आम आदमी पार्टी ने मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी की लाडवा सीट से जोगा सिंह को उम्मीदवार बनाया है, वहीं, कांग्रेस ने इस सीट से मेवा सिंह को मैदान में उतारा है. जबकि, मशहूर पहलवान विनेश फोगाट जुलाना से चुनाव लड़ रही हैं

author-image
Prashant Jha
New Update
aam admi party

aam admi party fourth list

हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर आम आदमी पार्टी ने चौथी लिस्ट में 21 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है. 90 सीटों में से पार्टी अब तक कुल 61 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर चुकी है. कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच गठबंधन नहीं होने से पार्टी ने एकला चलो की नीति अपनाते हुए चौथी सूची जारी की है.  आम आदमी पार्टी ने मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी की लाडवा सीट से जोगा सिंह को उम्मीदवार बनाया है, वहीं, कांग्रेस ने इस सीट से मेवा सिंह को मैदान में उतारा है. जबकि, मशहूर पहलवान विनेश फोगाट जुलाना से चुनाव लड़ रही हैं और आम आदमी पार्टी ने यहां कविता दलाल पर दांव लगाया है. आप ने गुरुग्राम से निशांत आनंद को मैदान में उतारा है.

Advertisment

AAP ने इन नेताओं को बनाया उम्मीदवार

आम आदमी पार्टी ने कैथल से सतबीर सिंह, करनाल से सुनील बिंदाल, अंबाला कैंट से राज कौर गिल, यमुनानगर से ललित त्यागी, पानीपत रूरल से सुखबीर मलिक, सोनीपत से देवेंदर सिंह, गोहाना से शिव कुमार रंगीला, बड़ौदा से संदीप मलिक, गनौर से सरोज बाला राठी, तोहाना से सुखविंदर सिंह गिल को टिकट दिया है. 

..तो इसलिए नहीं हो पाया गठबंधन

हरियाणा विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच गठबंधन होना था. दोनों दलों के नेताओं के बीच कई दिनों तक बातचीत भी हुई, लेकिन दोनों दलों में सहमति नहीं बन सकी. ऐसे में आम आदमी पार्टी और कांग्रेस ने अलग-अलग चुनाव लड़ने का फैसला किया. पिछले दिनों आम आदमी पार्टी के हरियाणा प्रदेश अध्यक्ष सुशील गुप्ता ने साफ कर दिया था कि अगर 11 सितंबर की शाम तक तस्वीर साफ नहीं हो पाई तो आम आदमी पार्टी अकेले चुनाव लड़ेगी.  माना जा रहा है कि आम आदमी पार्टी की ज्यादा सीटों की मांग की वजह से गठबंधन की बात नहीं बन सकी. कांग्रेस कम सीट देने की तैयारी में थी, लेकिन आम आदमी पार्टी ज्यादा सीटों को लेकर अड़ी हुई थी. ऐसे में दोनों दलों के बीच सहमति नहीं बनी और दोनों दलों ने अलग-अलग चुनाव लड़ने का फैसला कर लिया. 

Haryana Vidhan Sabha Chunav Haryana Vidhan Sabha
Advertisment
Advertisment