Advertisment

Haryana Elections: हरियाणा में AAP और कांग्रेस का होगा गठबंधन! जानें इसके सियासी मायने

Haryana Elections: हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है. सूत्रों की मानें तो आगामी चुनाव में कांग्रेस और आप साथ मिलकर चुनाव लड़ सकते हैं.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
rahul and kejriwal

राहुल और केजरीवाल

Haryana Elections: हरियाणा में विधानसभा चुनाव को लेकर तैयारी जोरशोर से चल रही है. 5 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग होगी. वहीं, 8 अक्टूबर को मतगणना की गिनती की जाएगी. कांग्रेस ने हरियाणा विधानसभा सीट के 90 सीटों में से 34 सीटों पर उम्मीदवारों का नाम तय कर लिया है. इस बीच बड़ी खबर सामने आ रही है. सूत्रों की मानें तो विधानसभा चुनाव में कांग्रेस और आप साथ मिलकर चुनाव लड़ सकते हैं. वहीं, इस गठबंधन को लेकर जब आप पार्टी से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि बीजेपी को हराना ही हमारी प्राथमिकता है. दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की सहमति के बाद ही इस पर फैसला होगा. 

Advertisment

आप पार्टी के साथ कांग्रेस का होगा गठबंधन

आपको बता दें कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी हरियाणा इलेक्शन को लेकर आप से गठबंधन करना चाहते हैं. इसे लेकर राहुल गांधी ने केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में हरियाणा राज्य के नेताओं से इस गठबंधन को लेकर फीडबैक मांगा है. बता दें कि आप पार्टी ने पहले ही हरियाणा के विधानसभा चुनाव में सभी 90 सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा कर चुके हैं. हुड्डा खुद यह कह रहे हैं कि हम अकेले चुनाव लड़ेंगे और इसमें जीत हासिल करेंगे. 

यह भी पढ़ें- UP के इन 2.50 लाख कर्मचारियों को नहीं मिलेगा वेतन, योगी सरकार ने लिया बड़ा फैसला

राहुल गांधी कर रहे हैं राष्ट्रीय राजनीति

2024 लोकसभा चुनाव के नतीजे के बाद से कांग्रेस भी प्रदेश में कॉन्फिडेंट नजर आ रही है. पार्टी लगातार विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज करने का दावा कर रही है. इसके बावजूद राहुल गांधी आप पार्टी के साथ गठबंधन करना चाह रहे हैं. इसके कई मायने निकाले जा रहे हैं.

हरियाणा के साथ दिल्ली-गुजरात साधने की तैयारी

राजनीतिक विशेषज्ञों की मानें तो राहुल हरियाणा चुनाव के साथ ही दिल्ली और गुजरात में होने वाले विधानसभा चुनाव पर अभी से अपनी पकड़ मजबूत करना चाह रहे हैं. दरअसल, पिछले दो दिल्ली विधानसभा चुनाव में कांग्रेस एक भी सीट पर जीत दर्ज करने में नाकामयाब रही है. दिल्ली के अलावा गुजरात में भी कांग्रेस का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा है. राहुल लगातार संसद में यह बोलते नजर आ रहे हैं कि आगामी गुजरात चुनाव में कांग्रेस की सरकार बनेगी. राहुल के इस गठबंधन को दिल्ली-गुजरात की राजनीति से जोड़कर देखा जा रहा है. 

haryana assembly election 2024 arvind kejriwal rahul gandhi Haryana Assembly Election
Advertisment
Advertisment