Advertisment

कलायत सीट से आप ने भरी हुंकार, अनुराग ढांडा के नामांकन रोड शो में पहुंचे मनीष सिसोदिया

हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियां जोरशोर से तैयारी में जुटी हुई है. इस बीच कलायत सीट से अनुराग ढांडा के नामांकन रोड शो में दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया पहुंचे.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
Manish sisodia

अनुराग ढांडा के नामांकन रोड शो में पहुंचे मनीष सिसोदिया

हरियाणा में 5 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव का मतदान होना है. सभी राजनीतिक पार्टियां अपने-अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर रही है. कांग्रेस-बीजेपी के बाद आप ने भी उम्मीदवारों की दो लिस्ट जारी कर दी है. पहले दिन आप ने 20 कैंडिडेट की लिस्ट जारी की थी. वहीं, दूसरे दिन 9 कैंडिडेट की लिस्ट जारी की. इस बीच बुधवार को दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री और आप नेता मनीष सिसोदिया हरियाणा के कलायत पहुंचे. जहां उन्होंने पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष और कलायत सीट से उम्मीदवार अनुराग ढांडा के साथ नामांकन पर्चा भरने के लिए रैली के साथ नजर आए. 

Advertisment

अनुराग ढांडा के नामांकन रोड शो में पहुंचे मनीष सिसोदिया

Advertisment

बता दें कि सोमवार को आप पार्टी ने 20 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की थी और अनुराग ढांडा को कलायत सीट से टिकट दिया था. टिकट मिलते ही अनुराग ढांगा ने बयान देते हुए दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को धन्यवाद दिया और कहा कि हम हरियाणा के लोगों के उम्मीदों पर खड़े उतरेंगे. हरियाणा में आप पार्टी 90 की 90 सीटों पर जीत दर्ज करेगी. हरियाणा इस बार अरविंद केजरीवाल के विचारधारा को अपनाएगा. कलायत के लोगों को मूलभूत सेवाओं से वंचित किया गया है. हम लोगों के मूलभूत सेवाओं के लिए संघर्ष करेंगे और गांव-गांव तक बिजली, पानी और अस्पताल की व्यवस्था को दुरुस्त करेंगे.

यह भी पढ़ें- 'दुनिया को भरोसा देता है आज का भारत', सेमिकॉन इंडिया 2024 के उद्घाटन के बाद बोले PM मोदी

5 अक्टूबर को प्रदेश में मतदान

Advertisment

वहीं, 12 सितंबर नामांकन की अंतिम तारीख है. जिसके बाद चुनाव आयोग 13 सितंबर को नामांकन पर्चा की जांच करेगी और 16 सितंबर तक उम्मीदवार अपना नाम वापस ले सकते हैं. 5 अक्टूबर को मतदान होगा और 8 अक्टूबर को मतगणना की जाएगी. 

बीजेपी-कांग्रेस बागी नेताओं का आप को इंतजार

आपको बता दें कि हरियाणा में आप और कांग्रेस पार्टी के बीच पहले गठबंधन को लेकर बातचीत चल रही थी, लेकिन सीटों का बंटवारे को लेकर बात बिगड़ गई. जिसके बाद आप पार्टी ने प्रदेश में अकेले चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी. आप पार्टी ने अब तक 29 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है. आप ने इस बार कांग्रेस-बीजेपी के कई बागी नेताओं को टिकट दिया है. सूत्रों की मानें तो आप कांग्रेस और बीजेपी के बागी नेताओं का इंतजार कर रहे हैं. लोकसभा चुनाव की बात करें तो आप और कांग्रेस ने मिलकर चुनाव लड़ा था.   

Manish Sisodia reached Anurag Dhanda Haryana News haryana assembly election 2024 Haryana Assembly Election
Advertisment
Advertisment