Advertisment

AC Jacket: अब गर्मी को कहें बाय-बाय, मार्केट में आई AC जैकेट...पहनते ही पसीना होगा फुर्र

AC Jacket: दिल्ली और यूपी समेत पूरे देश में इस समय भयंकर गर्मी पड़ रही है, कूलर-पंखे भी जवाब दे चुके हैं...ऐसे में अब AC Jacket लोगों को गर्मी से राहत दिलाने का काम करेगी.

author-image
Mohit Sharma
New Update
AC Jackets

AC Jackets ( Photo Credit : File Pic)

 AC Jacket: राजधानी दिल्ली समेत पूरे देश में इस समय भीषण गर्मी पड़ रही है. खासकर उत्तर भारत ( दिल्ली, पंजाब, यूपी, हरियाणा और राजस्थानो) में गर्मी से बुरा हाल है. बढ़ते तापमान की वजह से लोगों को घर में चैन मिल पा रहा है और न बाहर सुकून. घर में रखे कूलर-पंखे फेल हो चुके हैं और बाहर सड़कें आग उगल रही हैं. ऐसे में गर्मी से हलकान लोगों के लिए एक राहतभरी खबर आई है. दरअसल, इन दिनों मार्केट में आई एक एसी जैकेट धड़ल्ले से बिक रही है. यह जैकेट तपती गर्मी में लोगों को कूल-कूल का अहसास दिलाएगी. इसे पहनने के बाद लोगों को बिल्कुल भी गर्मी का अहसास नहीं होगा.

Advertisment

यह खबर भी पढ़ें- Petrol Diesel Price: देश के इस राज्य में महंगा होगा पेट्रोल-डीजल, तुरंत चेक करें नए रेट

गुरुग्राम में ट्रैफिक पुलिस के जवानों को दी गई जैकेट

हालांकि शुरुआती दौर में यह जैकेट हरियाणा की गुरुग्राम पुलिस के जवानों को दी गई है. इस जैकेट को खास तौर पर झुलसा देने वाली गर्मी में ड्यूटी करने वाले पुलिस के जवानों के लिए बनवाया गया है. गुरुग्राम में अब ट्रैफिक पुलिस के जवान ये एसी जैकेट पहनकर काम कर रहे हैं. गुरुग्राम के एएसपी ट्रैफिक सुखबीर सिंह ने जानाकारी देते हुए बताया कि ट्रैफिक पुलिस के जवानों की ड्यूटी अधिकांश सड़कों पर रहती है. ऐसे में भीषण गर्मी को देखते हुई उनको एसी जैकेट देने का फैसला किया गया है. हालांकि ये जैकेट्स अभी केवल सैंपल के तौर पर दी गई हैं.  पुलिस उपायुक्त विरेंद्र विज ने प्रचंड गर्मी से बचाव के लिए आज यानी शनिवार को अपने ऑफिस में इन जैकेट्स का वितरण किया. सभी 13 जोनल में अधिकारी एसी जैकेट्स पहनकर ड्यूटी करेंगे ओर अपने अनुभव को साझा करेंगे. 

Advertisment

हरियाणा में पड़ रही काम की गर्मी

माना जा रहा है कि सकारात्मक फीडबैक मिलने के बाद सभी जवानों को इन जैकेट्स का वितरण कर सकती है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि हरियाणा में लोगों को पिछले कई दिनों से प्रचंड गर्मी का सामना करना पड़ रहा है. इस दौरान अधिकतम तापमान 45 डिग्री सेल्सियस से ज्यादा दर्ज किया गया. 

Advertisment

Source : News Nation Bureau

AC Jacket cost Gurugram News in Hindi AC Jacket rate Hot Weather News Hot Weather news in hindi AC Jacket price cooling jackets cooling jackets for summer hot weather in delhi Hot weather in india Policemen cooling jackets AC Jackets ac jacket Hot weather
Advertisment
Advertisment