Advertisment

हरियाणा में प्रचंड जीत के बाद CM सैनी ने की PM मोदी से मुलाकात, जानें कब लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ?

Nayab Singh Saini: हरियाणा में भारी बहुमत से चुनाव में जीत दर्ज करने के बाद मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात की. पीएम मोदी ने इसकी तस्वीरें एक्स पर शेयर की है.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
pm nodi and saini
Advertisment

Nayab Singh Saini: हरियाणा में भारी बहुमत से चुनाव जीतने के बाद मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने बुधवार को पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात की है. पीएम मोदी ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर सीएम सैनी के साथ मुलाकात की तस्वीरें शेयर की है. इसके साथ ही उन्होंने हरियाणा में बीजेपी की ऐतिहासिक जीत के लिए बधाई भी दी. पीएम मोदी ने लिखा कि 'हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी जी से मिला और विधानसभा चुनाव में भाजपा को मिली ऐतिहासिक जीत के लिए उन्हें बधाई और शुभकामनाएं दीं। मुझे विश्वास है कि विकसित भारत के संकल्प में हरियाणा की भूमिका और महत्वपूर्ण होने जा रही है.'

सीएम सैनी ने पीएम मोदी से की मुलाकात

वहीं, जीत के बाद सीएम सैनी ने भी पीएम मोदी को जीत का श्रेय दिया और कहा कि लोगों ने पीएम मोदी की नीतियों पर भरोसा दिखाया है. पिछले 10 सालों में ऐसी नीतियां और योजनाएं चलाई जा रही है, जिसका लाभ किसानों और गरीबों को हो रहा है. उनकी मेहनत की वजह से ही तीसरी बार प्रदेश में बीजेपी की सरकार बनी है.

यह भी पढ़ें- 'राहुल गांधी की नाटक की राजनीति उजागर, महाराष्ट्र में भी हरियाणा जैसा प्रदर्शन दोहराएगी BJP'

'सीएम पद की शपथ कब लेंगे, यह फैसला पार्लियामेंट्री बोर्ड का'

जब सीएम सैनी से पूछा गया कि वह सीएम पद की शपथ कब लेंगे तो उन्होंने कहा कि मुझे नहीं मालूम कि मैं शपथ कब लूंगा. मैंने अपनी ड्यूटी की है और अब जो फैसला पार्लियामेंट्री बोर्ड लेगा, वह स्वीकार होगा. विधायक दल किसको अपना नेता मानते हैं, इस पर मैं कुछ नहीं कह सकता. वहीं, जब बीजेपी के दिग्गज नेता अनिव विज के सीएम उम्मीदवार को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि अनिल विज हमारे नेता हैं और वह अपनी बात रख सकते हैं. इस पर फैसला पार्लियामेंट्री बोर्ड का होगा.

दोबारा सीएम पद की शपथ लेंगे सैनी

इसके साथ ही हरियाणा में जलेबी के नाम पर हो रही सियासत पर भी सैनी ने अपनी बात रखी और कहा कि हम अपने अध्यक्ष जी से कहेंगे कि वह राहुल गांधी और पवन खेड़ा के यहां जलेबी भिजवा दें. बता दें कि हरियाणा बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष पहले ही साफ कर चुके हैं कि हमने नायब सैनी के नेतृत्व में चुनाव लड़ा है तो मुख्यमंत्री भी सैनी ही होंगे. अब सैनी दोबारा से सीएम पद की शपथ कब लेते हैं. फिलहाल इसकी घोषणा नहीं की गई है.

Narendra Modi Haryana News nayab singh saini cm Haryana Election Haryana Election 2024
Advertisment
Advertisment