Advertisment

Haryana Elections: चुनाव से 2 दिन पहले इस दिग्गज नेता ने थामा कांग्रेस का हाथ, बदल जाएगा सियासी 'खेल'

Ashok Tanwar Joins Congress: हरियाणा विधानसभा चुनाव से ठीक दो दिन पहले बीजेपी को बड़ा झटका लगा है. दलित नेता अशोक तंवर ने बीजेपी को छोड़ कांग्रेस में शामिल हो गए.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
ashok tanwar

कांग्रेस में शामिल हुए अशोक तंवर

Advertisment

Ashok Tanwar Joins Congress: हरियाणा में विधानसभा चुनाव के प्रचार का आज आखिरी दिन है. शाम 5 बजे से चुनावी प्रचार बंद हो जाएंगे और प्रदेश में आचार संहिता लागू हो जाएगा. बता दें कि 5 अक्टूबर को मतदान होने वाला है. मतदान से ठीक दो दिन पहले बीजेपी को बड़ा झटका लगा है. अशोक तंवर ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी की हरियाणा में रैली के दौरान बीजेपी को छोड़ कांग्रेस का हाथ थाम लिया है.

चुनाव से 2 दिन पहले BJP को बड़ा झटका

तंवर ने महेंद्रगढ़ में चुनावी रैली के दौरान कांग्रेस में शामिल होने की घोषणा की. इसी साल जनवरी में तंवर ने बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की थी और विधानसभा चुनाव से पहले उन्होंने फिर से कांग्रेस का हाथ थामा है. दरअसल, 2019 में अशोक तंवर का पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा के साथ नाराजगी बढ़ गई थी, जिसके बाद उन्होंने कांग्रेस पार्टी छोड़ दी थी. 

यह भी पढ़ें- Haryana Elections: हरियाणा चुनावी प्रचार का आज आखिरी दिन, कुमारी सैलजा ने सोनिया गांधी से की मुलाकात

राहुल गांधी की मौजूदगी में कांग्रेस में हुए शामिल

अशोक तंवर की बात करें तो वह हरियाणा की राजनीति का बड़ा दलित चेहरा हैं. उनके कांग्रेस में आने से जहां पार्टी को मजबूती मिलेगी तो वहीं बीजेपी के लिए यह किसी बड़े झटके से कम नहीं है.  बीजेपी ने विधानसभा चुनाव में तंवर को टिकट नहीं दिया था, जिसके बाद से तंवर नाराज चल रहे थे. तंवर हरियाणा के इसराना या रतिया सीट से चुनाव लड़ना चाहते थे. 

हुड्डा और तंवर के रिश्ते में खटास

अशोक तंवर ने कांग्रेस पार्टी को पूर्व सीएम हुड्डा के साथ विवाद को लेकर ही छोड़ा था. दरअसल, जब से अशोक तंवर ने कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष का पदभार संभाला था, तब से उनके और हुड्डा में मतभेद नजर आता रहा है. 2019 में विधानसभा चुनाव में टिकट बंटवारे को लेकर तंवर ने कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे दिया था. साथ ही तंवर ने कांग्रेस पार्टी पर आरोप लगाते हुए कहा था कि पार्टी ने 5 करोड़ रुपये में सीट बेचा है. कांग्रेस छोड़कर तंवर पहले आप पार्टी में शामिल हो गए. बाद में आप को छोड़कर बीजेपी ज्वाइन कर लिया. 

haryana assembly elections Haryana Elections Haryana assembly elections 2024 Ashok Tanwar Joins Congress
Advertisment
Advertisment