Advertisment

चंद्रशेखर आजाद ने दिया बड़ा बयान, इस नेता को बताया हरियाणा का भावी मुख्यमंत्री

Haryana Assembly Elections 2024: हरियाणा की राजनीति इन दिनों सुर्खियों में है. वहीं बीएसपी-आईएनएलडी के बाद अब जेजेपी और आजाद समाज पार्टी के बीच गठबंधन हो गया है. इनके बीच सीट शेयरिंग का फॉर्मूला भी तय हो गया है.

author-image
Ritu Sharma
New Update
Chandrashekhar Azad

हरियाणा की सियासत

Haryana Assembly Elections 2024: हरियाणा की सियासत में एक नई गठबंधन की बुनियाद रखी गई है. जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) और चंद्रशेखर आजाद की आजाद समाज पार्टी (कांशीराम) ने हाथ मिलाकर राज्य की राजनीति में एक नया मोड़ लिया है. इस गठबंधन के तहत सीटों के बंटवारे का भी ऐलान किया गया है. जेजेपी 70 सीटों पर जबकि आजाद समाज पार्टी 20 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. इस गठबंधन की घोषणा मंगलवार को एक संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में की गई, जिसमें जेजेपी नेता दुष्यंत चौटाला और आजाद समाज पार्टी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद ने हिस्सा लिया.

Advertisment

यह भी पढ़ें : जम्मू-कश्मीर चुनाव से पहले Farooq Abdullah ने क्यों कहा ऐसा? सियासी गलियारों में मचा बवाल

किसान-कमेरे की आवाज बनने का दावा

आपको बता दें कि प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान चंद्रशेखर आजाद ने अपने संबोधन में कहा कि किसान और कमेरे वर्ग की समस्याओं को अब उनकी ही पार्टी लड़ाई के माध्यम से सुलझाने का प्रयास करेगी. उन्होंने कहा कि अतीत में किसानों के हितों के नाम पर वादे किए गए, लेकिन जमीनी हकीकत कुछ और ही रही. उन्होंने दुष्यंत चौटाला के साथ बातचीत के बाद महसूस किया कि जेजेपी हरियाणा के विकास के लिए प्रतिबद्ध है और इसी वजह से उन्होंने इस गठबंधन को मंजूरी दी.

वहीं चंद्रशेखर ने दुष्यंत चौटाला को ''पूर्व डिप्टी सीएम और भावी सीएम'' के रूप में संबोधित करते हुए गठबंधन को हरियाणा में एक नया इंकलाब लाने का वादा किया. उन्होंने कहा कि दोनों पार्टियों के कार्यकर्ता एकजुट होकर इस संघर्ष को आगे बढ़ाएंगे और राज्य की राजनीति में एक नए युग की शुरुआत करेंगे.

दुष्यंत चौटाला का ट्वीट और गठबंधन की मजबूती

इसके अलावा आपको बता दें कि दुष्यंत चौटाला ने इस गठबंधन को हरियाणा के भविष्य के निर्माण की दिशा में एक ''मजबूत कदम'' बताते हुए कहा, ''किसान-कमेरे आगे बढ़ो-जीत लो अपना चंडीगढ़!'' उन्होंने कहा कि यह गठबंधन राज्य के किसान और कमेरे वर्ग के लिए एक नई उम्मीद लेकर आया है. उन्होंने इस साझेदारी को हरियाणा के विकास के लिए एक महत्वपूर्ण निर्णय करार दिया. बता दें कि दुष्यंत ने अपने एक्स हैंडल पर लिखा कि यह गठबंधन न केवल चुनावी राजनीति को प्रभावित करेगा, बल्कि हरियाणा में एक नए बदलाव की नींव रखेगा.

बहरहालजेजेपी और आजाद समाज पार्टी के इस गठबंधन ने हरियाणा की राजनीति में हलचल मचा दी है. दोनों पार्टियों का एक साथ आना राज्य के राजनीतिक समीकरणों को बदलने की क्षमता रखता है. किसान और कमेरे वर्ग की समस्याओं को केंद्र में रखकर यह गठबंधन आगामी चुनावों में कितनी सफलता हासिल करता है, ये देखना दिलचस्प होगा.

Haryana News In Hindi haryana news today Chandrashekhar Azad Haryana news Update breaking haryana news hindi news Haryana News haryana political election news Haryana assembly elections 2024
Advertisment
Advertisment