Advertisment

'केंद्रीय मंत्री ने क्यों कहा कि हरियाणा में हिंदुओं को जाति के आधार पर बांटने का प्रयास विफल'

Giriraj Singh On Haryana Elections Result: गिरिराज सिंह ने हरियाणा चुनाव के नतीजों को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि हरियाणा में हिंदुओं को जाति के आधार पर बांटने का प्रयास विफल हो गया.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
giriraj singh
Advertisment

Giriraj Singh On Haryana Elections Result: केंद्रीय मंत्री और बेगूसराय से सांसद गिरिराज सिंह ने हरियाणा चुनाव के नतीजों को लेकर बड़ी बात कह दी है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर ट्वीटर करते हुए मंगलवार को गिरिराज सिंह ने लिखा कि 'हरियाणा में हिंदुओं को जाति के आधार पर बांटने का प्रयास विफल हो गया.' उनके अनुसार हिंदुओं ने विपक्ष को करारा जवाब दिया है. बता दें कि 5 अक्टूबर को हरियाणा में मतदान हुआ था. जिसके बाद से तमाम एग्जिट पोल प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनती दिखा रही थी.

हिंदुओं को बांटने की कोशिश विफल

वहीं, 8 अक्टूबर को सुबह 8 बजे से वोटों की गिनती शुरू हो चुकी है. शुरुआत में तो कांग्रेस की बढ़त दिखाई जा रही थी, लेकिन मौजूदा रुझानों में बीजेपी को बहुमत मिलती दिखाई दे रही है. इसे लेकर अभी से बयानबाजी शुरू हो चुकी है. एक तरफ चुनाव के नतीजों से पहले हरियाणा के सीएम नायब सैनी से जब सवाल किया गया कि अगर प्रदेश में बीजेपी के नंबर कम आते हैं तो इसकी जिम्मेदारी किसकी होगी.

यह भी पढ़ें- Haryana Chunav Results 2024 LIVE: हरियाणा में BJP 49, कांग्रेस 35 सीटों पर आगे, कश्मीर में NC 42 पर कर रही लीड

चुनावी नजीतों से पहले बयानबाजी शुरू

इस पर जवाब देते हुए सैनी ने कहा कि सीएम चेहरा मैं हूं तो हार की जिम्मेदारी भी मेरी होगी. इसके साथ ही सीएम सैनी ने जीत का भी भरोसा दिलाया और कहा कि पार्टी में कोई नाराजगी नहीं है और ना ही लोगों के बीच में नाराजगी है. नाराजगी कांग्रेस में है और प्रदेश में हमारी सरकार बनेगी. 

यह भी पढ़ें- Haryana Vidhan Sabha Result 2024: हरियाणा के वो 5 चर्चित नाम, जो अपनी सीट पर चल रहे पीछे

लाडवा सीट से पीछे चल रहे हैं सैनी

बता दें कि सीएम सैनी लाडवा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं. वहीं, वह लाडवा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी मेवा सिंह से पीछे चल रहे हैं. 2019 विधानसभा चुनाव में भी मेवा सिंह ने लाडवा सीट से जीत दर्ज की थी. सीएम सैनी के अलावा बीजेपी के दिग्गज नेता अनिव विज भी अंबाला कैंट से पीछे चल रहे हैं.

अनिल विज भी अंबाला कैंट से पीछे

कांग्रेस की तरफ से इस सीट पर परविंदर सिंह परी को टिकट दिया है. चित्रा सरवार कांग्रेस से टिकट नहीं मिलने के बाद इस सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ रही हैं. अनिल विज भी खुद को सीएम उम्मीदवार बता चुके हैं. अनिल विज और नायब सैनी का अपनी-अपनी सीटों से पीछे चलना बीजेपी के लिए किसी बड़े झटके से कम नहीं है. 

Giriraj Singh haryana assembly elections Haryana Election Haryana assembly elections 2024 Haryana Election 2024 haryana vidhan sabha chunav result 2024
Advertisment
Advertisment