Advertisment

हरियाणा में BJP की दूसरी लिस्ट जारी, 21 प्रत्याशियों में दो मुस्लिम चेहरे को भी मिला टिकट

हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने दूसरी लिस्ट जारी कर दी है. दूसरी लिस्ट में 21 उम्मीदवारों का ऐलान किया गया है. इसमें भाजपा ने दो मुस्लिम उम्मीदवार को भी टिकट दिया है.

author-image
Prashant Jha
New Update
bjp haryana

bjp haryana

हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने दूसरी लिस्ट जारी कर दी है. दूसरी लिस्ट में 21 उम्मीदवारों का ऐलान किया गया है. इसमें भाजपा ने दो मुस्लिम उम्मीदवार को भी टिकट दिया है. दूसरी सूची में भाजपा ने प्रदेश अध्यक्ष मोहन बड़ौली और 2 मंत्रियों समेत 5 विधायकों की टिकट काट दी है. वहीं, पिछला चुनाव हारे 2 पूर्व मंत्रियों को फिर से प्रत्याशी बनाया गाय है.इसके अलावा एक सीट से उम्मीदवार बदल दिया है दूसरी लिस्ट के साथ ही भाजपा ने हरियाणा की 90 विधानसभा सीटों में से 88 सीटों पर प्रत्याशी घोषित कर दिए. पहली लिस्ट में 67 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की थी. अब सिर्फ 2 सीटों पर ऐलान होना बाकी है. 

Advertisment

दूसरी लिस्ट में SC चेहरे को ज्यादा मौका

भाजपा की दूसरी लिस्ट में SC चेहरे को तवज्जो दिया गया है. इसमें 4 एससी, 3 जाट, 3 OBC, 3-3 राजपूर और पंजाबी, 2 ब्राह्मण 1 सिख और 2 मुस्लिम को टिकट दिया गया है. इसके अलावा दो महिलाओं को भी मैदान में उतारा गया है. सोनीपत की राई सीट से प्रदेश अध्यक्ष मोहन बड़ौली का टिकट काटकर कृष्णा गहलावत और गुरुग्राम की पटौदी (रिजर्व) सीट से बिमला चौधरी को टिकट दिया गया है. वहीं, रेवाड़ी की बवाल सीट से बनवारी लाल की जगह स्वास्थ्य निदेशक के पद से इस्तीफा देने वाले कृष्ण कुमार को टिकट दिया गया है. 

haryana assembly election 2024 Haryana Assembly Election Date 2024 BJP Haryana Haryana Assembly Election
Advertisment