Advertisment

Haryana Election: चुनाव प्रचार अभियान में सीएम योगी की एंट्री, तीन जनसभाओं को करेंगे संबोधित

हरियाणा विधानसभा चुनाव के प्रचार अभियान में अब उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की एंट्री होने वाली है. सीएम योगी आज तीन जनसभा में भाजपा प्रत्याशियों के लिए वोट मांगेंगे.

Advertisment
author-image
Jalaj Kumar Mishra
New Update
Yogi File

Yogi Adityanath(File)

Advertisment

हरियाणा में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. भाजपा और कांग्रेस के बीच कड़ा मुकाबला है. हरियाणा में विधानसभा चुनावों के प्रचार अभियान के बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की एंट्री होने वाली है. सीएम मोदी हरियाणा में भाजपा प्रत्याशियों के पक्ष में माहौल बनाएंगे. रविवार को सीएम योगी हरियाणा में तीन रैलियों को संबोधित करेंगे. 

Advertisment

सीएम योगी का ऐसा है कार्यक्रम

पहली रैली सीएम योगी सुबह 11.45 बजे हरियाणा के नरवाना विधानसभा क्षेत्र में मेला मंडी स्थल पर जनसभा को संबोधित करेंगे. इसके बाद दोपहर सवा एक बजे राय विधानसभा क्षेत्र के राधाकृष्ण मंदिर जखोली में सीएम योगी जनसभाओं को संबोधित करेंगे. दोपहर तीन बजे सीएम योगी असंध विधानसभा क्षेत्र स्थित न्यू अनाज मंडी में जनसभाओं को संबोधित करेंगे. उत्तर प्रदेश के सीएम कानून-व्यवस्था सहित विभिन्न मुद्दों को लेकर विपक्ष पर तीखा हमला करेंगे. 

भाजपा ने की व्यापक तैयारियां

Advertisment

असंध क्षेत्र में कांग्रेस ने सिटिंग विधायक शमशेर सिंह गोगी पर फिर से विश्वास जाताया है. भाजपा ने यहां से जिलाध्यक्ष रहे योगेंद्र राणा को मैदान में उतारा है. रैली को लेकर भाजपा ने व्यापक तैयारियां की हैं. सीएम योगी की जनसभा को सफल बनाने के लिए भाजपा नेताओं ने शनिवार को व्यापक जनसंपर्क किया है. 

मतदान के दिन रहेगी छुट्टी

भारत निर्वाचन आयोग ने पांच अक्टूबर को विधानसभा चुनाव के मतदान के कारण राज्य सरकार के विभागों में छुट्टी की घोषणा कर दी है. जिला निर्वाचन अधिकारी उत्तम सिंह ने यह जानकारी दी है.

Advertisment

भाजपा सत्ता में वापसी का कर रही प्रयास

बता दें, 10 साल से सत्ता में काबिज भाजपा तीसरी बार सत्ता में वापसी की कोशिश कर रही है. भाजपा को कांग्रेस के साथ-साथ आम आदमी पार्टी, जजपा-आजाद समाज पार्टी और इनेलो-बसपा कड़ी टक्कर दे रही है. हरियाणा में कुल 90 विधानसभा सीटें हैं, जिनके लिए पांच अक्टूबर को मतदान होगा और आठ अक्टूबर को मतगणना होगी. 

2019 में ऐसा था सीटों का गणित

Advertisment

हरियाणा में 2019 में हुए विधानसभा चुनावों में कड़ा मुकाबला देखने को मिला था. भाजपा पिछली बार 40 सीटें जीत पाई थी. जबकि, बहुमत का आंकड़ा 45 है. कांग्रेस ने महज 31 सीटें जीतीं थीं. सरकार बनाने के लिए भाजपा ने दुष्यंत चौटाला की जजपा के साथ गठबंधन किया. 10 विधायकों वाली जजपा सत्तारूढ़ गठबंधन में शामिल हो गई. हालांकि, भाजपा इस बार सत्ता विरोधी लहर और अंदरूनी कलह से जूझ रही है. 

 

Advertisment
Advertisment