Advertisment

Haryana Election: हरियाणा में कांग्रेस ने शुरू किया गुरु-चेला कैंपेन, जानें प्रदेश भर में क्यों है इसकी चर्चाएं

हरियाणा में विधानसभा चुनाव में कांग्रेस काफी हमलावर दिखाई दे रही है. कांग्रेस ने अब गुरु-चेला कैंपेन लॉन्च किया है. जिसके माध्यम से कांग्रेस भाजपा पर निशाना साध रही है.

author-image
Jalaj Kumar Mishra
New Update
Congress Guru Chela

Congress Guru Chela Campaign

हरियाणा में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. सभी राजनीतिक दलों ने इसके लिए कमर कस ली है. सियासी दलों ने प्रत्याशियों के ऐलान के बाद अब बाजी जीतने के लिए पूरी ताकत लगा दी है. हालांकि, मुख्य मुकाबला भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस के बीच है. जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आ रहे हैं, वैसे-वैसे कांग्रेस भाजपा पर अधिक हमलावर होती दिख रही है. इस बीच कांग्रेस ने भाजपा के खिलाफ एक नए तरीके का कैंपेन शुरु कर दिया है.

Advertisment

यह भी पढ़ें- Elections: जम्मू-कश्मीर में PM मोदी की पहली चुनावी रैली आज, जानें क्यों डोडा में ही गरजेंगे प्रधानमंत्री

कैंपेन में क्या है खास...

कांग्रेस ने अब प्रदेश में भाजपा को घेरने के लिए गुरु-चेला कैंपेन लॉन्च किया है. पार्टी कार्टून और पोस्टर जारी कर रही है. कांग्रेस का यह अभियान दो दशक पहले बच्चों के लिए बिकने वाले गुरु-चेला कैंडी से प्रेरित है. इन पोस्टरों में मुख्यमंत्री नायब सैनी और पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को दिखाया गया है. 

यह भी पढ़ें- पानी से लबालब भरे ओल्ड फरीदाबाद रेलवे अंडर ब्रिज को क्रॉस करते समय डूबी कार, बैंक मैनेजर और कैशियर की दर्दनाक मौत

जनता सवाल कर रही है

राजनीतिक गलियारों में हमेशा इस बात की चर्चा रहती है कि मनोहर लाल खट्टर सीएम नायब सैनी के गुरु हैं. मुख्यमंत्री नहीं रहते हुए भी मनोहर लाल खट्टर अब भी हरियाणा के सभी बड़े फैसले लेते हैं. बस इसी बात को कांग्रेस ने जनता को बताने की कोशिश की है. पोस्टर के जरिए दिखाया गया है कि कैसे सीएम सैनी खट्टर से पूछ रहे हैं कि आपने तो 10 साल कोई काम नहीं किया, अब जनता मुझसे सवाल कर रही है. 

यह भी पढ़ें- AAP: हरियाणा-दिल्ली चुनाव से पहले जेल से बाहर आए अरविंद केजरीवाल, आप कार्यकर्ताओं-नेताओं को मिली नई ऊर्जा

कांग्रेस- भाजपा जनता को परेशान कर रही है

हरियाणा में कांग्रेस भाजपा के खिलाफ अपराध, बेरोजगारी, पोर्टल व्यवस्था का मुद्दा लेकर चुनाव में उतरी है. पोस्टर के जरिए  कांग्रेस बताना चाहती है कैसे भाजपा जनता को परेशान कर रही है. पिछले 10 सालों में जनता कैसे परेशान किया जा रहा है. इन पोस्टरों को कांग्रेस ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट भी किया है.

Advertisment

यह भी पढ़ें- Weather Update: दिल्ली-NCR में मौसम लेगा करवट, इन राज्यों में बारिश का अलर्ट, जानें मौसम का हाल

(रिपोर्ट- मोहित राज दुबे)

Haryana Elections Haryana
Advertisment
Advertisment