Advertisment

चंडीगढ़ के सेक्टर-10 में खालिस्तानी ब्लास्ट, जानें आरोपियों पर लगे कौन-कौन सी धाराएं लगाई?

बुधवार शाम को ऑटो में सवार होकर आए दो युवकों ने चंडीगढ़ के सेक्टर-10 की कोठी नंबर 575 पर हैंड ग्रेनेड से हमला कर दिया, जिसके बाद पूरे इलाके में दहशत फैल गई. पुलिस ने एक संदिग्ध को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है.

author-image
Ritu Sharma
एडिट
New Update
Hand Grenade

Chandigarh Hand Grenade

Chandigarh Hand Grenade News: चंडीगढ़ के सेक्टर-10 स्थित एक कोठी में बुधवार शाम हुए हैंड ग्रेनेड विस्फोट के मामले ने पूरे इलाके में सनसनी फैला दी है. प्रारंभिक जांच में खालिस्तानी आतंकी संगठनों की संलिप्तता का शक जताया जा रहा है. इस मामले की गंभीरता को देखते हुए एनआईए (राष्ट्रीय जांच एजेंसी) और आईबी (इंटेलिजेंस ब्यूरो) को जांच सौंप दी गई है.

Advertisment

विस्फोट के बाद पुलिस ने जारी किया इनाम

आपको बता दें कि चंडीगढ़ पुलिस ने घटना के बाद रात करीब साढ़े 11 बजे हमलावरों पर 2-2 लाख रुपये का इनाम घोषित किया. इसके साथ ही संदिग्धों के बारे में जानकारी देने के लिए एक व्हाट्सएप नंबर भी जारी किया गया है. पुलिस का कहना है कि सूचना देने वाले का नाम गुप्त रखा जाएगा. हमलावरों की गिरफ्तारी के लिए पंजाब, हरियाणा समेत आसपास के राज्यों में पुलिस द्वारा छापेमारी की जा रही है.

यह भी पढ़ें : Haryana BJP Candidate List: BJP ने हरियाणा की इन सीटों पर उतारे अपने उम्मीदवार, पढ़ें लिस्ट

एफआईआर में लगाए गए आरोप

वहीं आपको बता दें कि चंडीगढ़ पुलिस ने इस मामले में एफआईआर दर्ज कर दी है, जिसमें बीएनएस की धारा 109, 351(2), 333, 61, विस्फोटक पदार्थ अधिनियम 1908 की धारा 3, 4, 5, 6 और यूएपीए की धारा 13 और 16 के तहत मामले दर्ज किए गए हैं. इस घटना ने न सिर्फ सुरक्षा एजेंसियों को सतर्क कर दिया है, बल्कि स्थानीय लोगों में भी दहशत फैला दी है.

घटना का विवरण: दंपती की जान बाल-बाल बची

बता दें कि घटना बुधवार शाम करीब साढ़े 5 बजे हुई, जब तीन अज्ञात बदमाश ऑटो से आए और सेक्टर-10 की कोठी नंबर 575 पर हैंड ग्रेनेड फेंक दिया. उस वक्त कोठी के मालिक और उनकी पत्नी लॉन में बैठे हुए थे. धमाका होते ही दोनों ने घर के अंदर भागकर अपनी जान बचाई. धमाके की आवाज इतनी जोरदार थी कि कोठी के शीशे चटक गए और करीब आधा किलोमीटर दूर तक इसकी आवाज सुनी गई. गनीमत रही कि इस विस्फोट में कोई हताहत नहीं हुआ, केवल संपत्ति को मामूली नुकसान हुआ.

होटल माउंट व्यू के पास की घटना

साथ ही आपको बता दें कि घटना स्थल होटल माउंट व्यू के इलाके में है, जो चंडीगढ़ का प्रमुख क्षेत्र है. घटना के तुरंत बाद सीएफएसएल (केंद्रीय फॉरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला) और बम निरोधक दस्ता मौके पर पहुंच गए. पुलिस ने इलाके की घेराबंदी कर दी और घटना की तहकीकात शुरू कर दी है. पुलिस अधिकारी मौके पर मौजूद हैं और घटना के कारणों की जांच की जा रही है.

Advertisment

संदिग्धों की तलाश और सीसीटीवी फुटेज

इसके अलावा आपको बता दें कि संदिग्ध ऑटो रिक्शा और हमलावरों की पहचान के लिए इलाके में लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे हैं. इस घटना ने सुरक्षा एजेंसियों को हाई अलर्ट पर ला दिया है और संदिग्धों की धरपकड़ के लिए व्यापक तलाशी अभियान चलाया जा रहा है.

Haryana News In Hindi Breaking news haryana news today Haryana news Update punjab crime breaking haryana news khalistani Punjab crime khabar Haryana News Punjab Crime News
Advertisment
Advertisment