Advertisment

ED Raid: हरियाणा के सोनीपत में ईडी का एक्शन, कांग्रेस विधायक सुरेंद्र पंवार गिरफ्तार

ED Action in Haryana: हरियाणा के सोनीपत से कांग्रेस विधायक सुरेंद्र पंवार को प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने शनिवार सुबह गिरफ्तार कर लिया. उनपर ये कार्रवाई अवैध खनन के मामले में की गई है.

author-image
Suhel Khan
New Update
ED Surendra Panwar

Surendra Panwar( Photo Credit : Social Media)

Advertisment

ED Action in Haryana: शनिवार सुबह प्रवर्तन निदेशालय ने हरियाणा में बड़ी कार्रवाई करते हुए कांग्रेस विधायक सुरेंद्र पंवार को गिरफ्तार कर लिया. दरअसल, जांच एजेंसी ने 20 जुलाई की सुबह सोनीपत से कांग्रेस विधायक सुरेंद्र पंवार को गिरफ्तार कर लिया. उनके खिलाफ ये कार्रवाई अवैध खनन के मामले में की गई है. गिरफ्तारी केबाद जांच एजेंसी की टीम सुरेंद्र पंवार को लेकर अंबाला स्थित ऑफिस लेकर गई है. जहां उनसे पूछताछ की जाएगी.

ये भी पढ़ें: Budget 2024: क्या होता है Robot Tax, जिसे लगाए जाने की क्यों उठी मांग, जानिए लागू हुआ तो क्या पड़ेगा असर?

पहले भी की गई थी छापेमारी

प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने पिछले दिन ही कांग्रेस विधायक सुरेंद्र पंवार और यमुनानगर में पूर्व विधायक दिलबाग सिंह के यहां छापेमारी की थी. वहीं से ईडी को कई अहम सबूत मिले थे, इसके बाद प्रवर्तन निदेशालय ने शनिवार को सुरेंद्र पंवार को गिरफ्तार कर लिया. अवैध खनन मामले में ही ईडी ने कांग्रेस विधायक राव दान सिंह के 15 ठिकानों पर छापेमारी की थी.

राव दान सिंह के ठिकानों पर कई घंटे चली जांच

बता दें कि गुरुवार को ही प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने कांग्रेस विधायक राव दान सिंह के 15 ठिकानों पर रेड मारी थी. राव दान सिंह को हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भपेंद्र सिंह हुड्डा का करीबी माना जाता है. टीम ने पहले बहादुरगढ़ में 15 घंटे तक छापेमारी की उसके बाद उनके गुरुग्राम स्थित आवास में 24 घंटे तक ईडी की टीम ने जांच की. ये छापेमारी 1392 करोड़ के घोटाले के मामले में की गई थी.

ये भी पढ़ें: Bangladesh Quota Protests: बांग्लादेश में आरक्षण पर बवाल जारी, अब तक 105 लोगों की मौत, देशभर में लगा कर्फ्यू

इनके अलावा ईडी की टीम ने फ्लैट घोटाले के मामले में हरियाणा के ही कांग्रेस विधायक धर्म सिंह छोक्कर के ठिकानों पर भी पिछले महीने छापेमारी की थी. इसके बाद उनके बेटे को ईडी ने गिरफ्तार कर लिया था. बता दें कि अवैध खनन के मामले में प्रवर्तन निदेशालय इनदिनों हरियाणा के कई स्थानों पर छापेमार कार्रवाई कर रही है.

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://www.whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

Source : News Nation Bureau

Haryana News ed ed raid ED Action Surendra Panwar ED Action in Haryana Ilegal Mining Sonipat Congress MLA
Advertisment
Advertisment